×

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने कसी कमर, 2 फरवरी को आगरा में पहली रैली

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में प्रदेश की कुल 403 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने की घोषणा के साथ बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती अब जनसभा की तैयारियों में जुट गई हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 25 Jan 2022 7:43 AM GMT (Updated on: 25 Jan 2022 7:55 AM GMT)
UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने कसी कमर,  2 फरवरी को आगरा में पहली रैली
X

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में प्रदेश की कुल 403 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने की घोषणा के साथ बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती अब जनसभा की तैयारियों में जुट गई हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगामी दो फरवरी को ताज नगरी आगरा में पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करने की घोषणा की है।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती को पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा है। मायावती अपनी पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत आगरा से आगामी 2 फरवरी को करेंगी। मायावती आगरा, मथुरा के साथ-साथ अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर तथा एटा के पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में जनसभा करेंगी। इस दौरान वो बसपा की वरीयताओं को जनता के सामने पेश करेंगी। साथ ही, वह अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील भी करेंगी।

बता दें, कि जब से विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों के ऐलान के बाद बसपा प्रमुख मायावती की यह पहली रैली होगी। आगरा में इस चुनाव की वो अपनी पहली जनसभा संबोधित करेंगी। कहने का मतलब है कि इस साल वह पहली बार सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगी। आगरा में बसपा प्रमुख मायावती की कोविड नियमों के तहत यह रैली आयोजित होगी। जनसभा स्थल को भी पहले से निर्धारित किया गया है। इसकी जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा ने दी है।

इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने एक ट्वीट कर समाजवादी पार्टी की उम्मीदवारों की सूची पर कटाक्ष किया। मायावती ने लिखा, कि बीएसपी को छोड़ सभी पार्टियों की सरकारें राजनीति के अपराधीकरण व अपराध के राजनीतिकरण, कानून के साथ खिलवाड़ कर रही है तथा अपनी पार्टी के गुंडों व माफियाओं को संरक्षण आदि से यूपी को जंगलराज में ढकेल इसे गरीब व पिछड़ा बनाए रखकर जनता को त्रस्त करने की दोषी हैं। इसके बाद भी इन सभी की जुमलेबाजी जारी है।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story