×

UP Election 2022: यूपी चुनाव में गरमाया 'अहमदाबाद ब्लास्ट' का मुद्दा, CM योगी ने सपा प्रमुख पर लगाए गंभीर आरोप

अहमदाबाद की एक विशेष अदालत ने मामले में 38 लोगों को फांसी तथा 11 को उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर कल से ही समाजवादी पार्टी के ऊपर हमले तेज कर दिए हैं।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By aman
Published on: 19 Feb 2022 9:54 AM GMT
up election 2022 cm yogi adityanath big allegation
X

up election 2022 cm yogi adityanath big allegation

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए के मद्देनजर तीसरे चरण का मतदान कल यानी 20 फरवरी को होने जा रहा है। लिहाजा, अब नेताओं के उड़न खटोले चौथे चरण वाली सीटों के लिए आसमान में मंडराने लगे हैं। इस धुंआधार प्रचार अभियान के बीच एक और मुद्दे ने यूपी के चुनावी समर में दस्तक दे दी है। बीते दिनों अहमदाबाद ब्लास्ट मामले में आए फैसले ने पहले से गरम यूपी की चुनावी फिजा को और गरमा दिया है।

अहमदाबाद की एक विशेष अदालत ने मामले में 38 लोगों को फांसी तथा 11 को उम्रकैद की सजा सुनाई। इसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर कल से ही समाजवादी पार्टी के ऊपर हमले तेज कर दिए हैं। आज तो उन्होंने इस मामले में सीधे सपा प्रमुख अखिलेश यादव को ही निशाने पर ले लिया। उन पर गंभीर आरोप लगा दिए।

अखिलेश ने दोषी आतंकी के रिश्तेदार के साथ किया प्रचार

पीलीभीत में चुनाव प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर अहमदाबाद धमाके मामले में दोषी पाए गए आतंकी के रिश्तेदार के साथ चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया है। सीएम योगी ने सपा की चुनावी पंच लाइन 'नई हवा है और नई सपा है' पर तंज कसते हुए कहा, कि नई हवा है, वही सपा है, सपा का हाथ, आतंकवादियों के साथ। चुनावी सभा में सपा पर बरसते हुए सीएम ने कहा, कि अहमदाबाद धमाके के मामले में अदालत ने 38 लोगों को फांसी और 11 को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसमें कुछ का संबंध उत्तर प्रदेश से भी है। इनमे से एक के परिवार वाले सपा प्रमुख के साथ पार्टी के लिए वोट मांगते दिखे।

पहले भी सपा पर हमला बोल चुके हैं सीएम योगी

इससे पहले 18 फरवरी को कानपुर के एक चुनावी सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा था, कि 'अहमदाबाद धमाके के दोषियों में आजमगढ़ का भी एक शख्स है। जिसके पिता और परिवार का सपा के साथ रिश्ता है। सीएम ने सपा को आतंकियों के साथ संवेदना रखने वाली पार्टी करार देते हुए जनता से उनके खिलाफ वोट करने की अपील की।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story