×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

UP Election 2022: सपा की शिकायत पर चुनाव आयोग का एक्शन, गोंडा के DM मार्कंडेय शाही को हटाया

UP Election 2022: चुनाव आयोग ने आज शाम गोंडा के जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी को बदल दिया है। मार्कंडेय शाही की जगह अब उज्जवल कुमार नए डीएम बनाए गए हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 9 Feb 2022 5:01 PM GMT
UP Election 2022: सपा की शिकायत पर चुनाव आयोग का एक्शन, गोंडा के DM मार्कंडेय शाही को हटाया
X

चुनाव आयोग (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: चुनाव आयोग (Election commission) ने आज (गुरुवार) शाम गोंडा के जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी को बदल दिया है। मार्कंडेय शाही की जगह अब उज्जवल कुमार नए डीएम बनाए गए हैं। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने चुनाव आयोग (Election commission) से शिकायत की थी कि गोंडा के डीएम को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए वह के चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल (SP State President Naresh Uttam Patel) ने आयोग को लिखे पत्र में आरोप लगाया था कि मार्कंडेय शाही गोंडा (Markandeya Shahi Gonda) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह (MP Brij Bhushan Sharan Singh) के रिश्ते में समधी लगते हैं और उनके यहां हर कार्यक्रम में शामिल होते हैं।

सपा ने डीएम पर आरोप लगाया था की वह बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (MP Brij Bhushan Sharan Singh) उनके बेटे सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह (MLA Prateek Bhushan Singh) और बीजेपी के अन्य नेताओं के इशारे पर कार्य कर रहे हैं, इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। जिससे गोंडा में निष्पक्ष चुनाव हो सके। जिस पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने मार्कंडेय शाही को हटा दिया और उज्जवल कुमार (Ujjawal Kumar) को नया डीएम नियुक्त किया है। आपको बता दें इससे पहले आयोग ने फिरोजाबाद, कानपुर और बरेली के डीएम को भी बदला था।

आईआरएसएस अमित सिंह बने मुख्यमंत्री के सचिव

वहीं, रेलवे सर्विस से सिविल में आए आईआरएसएस अमित सिंह (IRSS Amit Singh) अब मुख्यमंत्री के सचिव बन गए हैं। मंत्री योगी आदित्यनाथ के बेहद खास माने जाने वाले अमित सिंह को भारतीय रेलवे द्वारा 6 जनवरी 2022 से सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड में नियुक्त प्रदान की गई है। इसके बाद अब अमित सिंह मुख्यमंत्री के सचिव नियुक्त किये गये हैं।

इन अफसरों की शिकायत की

आपको बता दें जब से चुनाव की घोषणा हुई है समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) द्वारा कई अफसरों की शिकायत आयोग से की जा चुकी है। कल अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मुद्दे को उठाया था। वह नोएडा के पुलिस कमिश्नर उपपुलिस कमिश्नर, लखनऊ की आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह (Lucknow IG Range Laxmi Singh) समेत कई और अफसरों की शिकायत की है। इन अफसरों को भी उन्होंने हटाने की मांग की है, सपा ने इन अधिकारियों से भी चुनाव प्रभावित होने का खतरा जताया है। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि आयोग इस पर भी संज्ञान ले सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story