×

UP Election 2022: चौथे चरण का मतदान प्रारम्भ, मायावती और सतीश मिश्र ने साधा सपा पर निशाना

UP Election 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज सुबह मतदान के पश्चात मीडिया से रूबरू होते हुए सभी से मतदान की अपील के साथ समाजवादी पार्टी पर हमलावर होती नजर आई।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 23 Feb 2022 3:33 AM GMT
UP Election 2022: चौथे चरण का मतदान प्रारम्भ, मायावती और सतीश मिश्र ने साधा सपा पर निशाना
X

बसपा प्रमुख मायावती (फाइल फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान (UP Fourth Phase Voting) बुधवार 23 फरवरी को जारी है। इसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित पीलीभीत, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, बाँदा और फतेहपुर ज़िले की कुल 59 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है। ऐसे में कई राजनीतिक दिग्गज भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। मतदान के पश्चात यह दिग्गज नेता मीडिया से मुखातिब होते हुए विरोधी दलों और हमलावर होते नज़र आए।

इसी के मद्देनज़र बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने आज सुबह मतदान के पश्चात मीडिया से रूबरू होते हुए सभी से मतदान की अपील के साथ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हमलावर होती नजर आई। इस दौरान बसपा सुप्रीमो के साथ बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र (Satish Chandra Mishra) ने भी बसपा की सरकार (BSP Government) बनने को लेकर संतुष्टि ज़ाहिर की।

मतदान करने पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

2007 जैसा आएगा चुनाव परिणाम

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मीडिया से बात करते हुए अपने बयान में कहा कि- "उत्तर प्रदेश में वापस से 2007 जैसा चुनाव परिणाम आएगा और बसपा पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएगी। प्रदेश में मुस्लिम समाज समाजवादी पार्टी से दुखी है और यह नकली अम्बेडकरवाद की छवि प्रस्तुत करते हैं, इसलिए प्रदेश में इनकी सरकार नहीं आने वाली। समाजवादी पार्टी की सरकार बनाना मतलब प्रदेश में माफियाराज (Mafiaraj) को बढ़ावा देना।"

सपा पर जमकर हमला बोलने के साथ ही मायावती ने लोगों से वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस पावन पर्व में आवश्यक रूप से बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें।

सपा इस चुनाव में दूर-दूर तक भी नहीं

मायावती के अतिरिक्त बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र (Satish Chandra Mishra) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि- "बहुजन समाज पार्टी बहुत ही बेहतर तरीके से चुनाव लड़ रही है। ब्राह्मणों सहित प्रदेश का सर्वसमाज बहुजन समाज पार्टी के साथ है और बसपा को जिताने के लिए वोट कर रहा है और रही बात समाजवादी पार्टी की तो वह इस चुनाव में कहीं दूर-दूर तक भी नहीं है।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story