×

UP Election 2022: BJP के बड़े नेता 26 जनवरी के बाद फिर मैदान में, अमित शाह अब जाएंगे मथुरा तो राजनाथ बागपत में

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं सियासी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। चुनाव में अब एक महीने से भी कम समय बचा है। राजनेताओं के कदम कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए हर घर तक पहुंचने की हो रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 25 Jan 2022 6:41 AM GMT (Updated on: 25 Jan 2022 6:46 AM GMT)
amit shah mathura men karenge chunav prachar
X

amit shah mathura men karenge chunav prachar

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं सियासी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। चुनाव में अब एक महीने से भी कम समय बचा है। राजनेताओं के कदम कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए हर घर तक पहुंचने की हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 26 जनवरी के बाद चुनावी मैदान में बीजेपी के तमाम बड़े नेता उतरने वाले हैं।

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हाल ही में पश्चिमी यूपी के कैराना (Kairana) से घर-घर चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया था। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कैराना के बाद अब अमित शाह मथुरा से चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाएंगे। 27 जनवरी को अमित शाह मथुरा (Mathura) तथा गौतम बुद्ध नगर (Noida) में होंगे। जबकि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) 27 जनवरी को बागपत (Baghpat) और गाजियाबाद (Ghaziabad) में चुनाव प्रचार की बागडोर संभालेंगे।

कानून-व्यवस्था विकास की पहली शर्त

बता दें, कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 जनवरी को कैराना में थे। वहां उन्होंने 2017 से पहले कथित पलायन कर चुके हिंदुओं के मुद्दे का जिक्र किया। कैराना दौरे पर उन्होंने कहा था, कि 'यहां के लोग अब डर में नहीं रह रहे। कानून-व्यवस्था की संतोषजनक स्थिति विकास की प्राथमिक शर्त है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने यूपी में इसी शर्त को सुनिश्चित किया है।'

कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच किया था प्रचार

कैराना दौरे के दौरान कड़ाके की ठंड और बारिश के बीच गलियों में अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर पार्टी और उम्मीदवार के लिए वोट मांगे थे। इस दौरान उनके साथ कैराना से बीजेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह, राज्य मंत्री सुरेश राणा और सांसद प्रदीप चौधरी थे। अमित शाह के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भगवा टोपी और बीजेपी का चुनाव चिन्ह ले रखा था। शाह ने इस दौरान लोगों को बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया। साथ ही पर्चे भी बांटे। अमित शाह ने घर-घर जाकर लोगों से आगामी 10 फरवरी 2022 को बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

बता दें, कि विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद अमित शाह का यूपी में यह पहला राजनीतिक कार्यक्रम था। अपने कैराना दौरे के बीच अमित शाह ने कहा था, कि वो 2014 के बाद पहली बार यहां आए हैं। शाह ने कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए घर-घर जाकर संपर्क किया था। उन्होंने भरोसा जताया कि बीजेपी 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में 300 सीटें जीतेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story