×

UP Election 2022: विधायक मसूद अख्तर 'हाथ' का साथ छोड़ करेंगे 'साइकिल' की सवारी, बताई क्यों छोड़ रहे कांग्रेस

अब कांग्रेस पार्टी भी आ खड़ी हुई है। कांग्रेस को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगने वाला है। पार्टी के मुस्लिम चेहरा और कद्दावर नेता इमरान मसूद और विधायक मसूद अख्तर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले है।

Network
Newstrack NetworkWritten By aman
Published on: 12 Jan 2022 7:31 AM GMT
masood akhtar
X

फोटो- सोशल मीडिया 

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। फिलहाल बीजेपी इसमें अव्वल है। बीजेपी के कई विधायक पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी या रालोद का दामन थाम चुके हैं। इसी कतार में अब कांग्रेस पार्टी भी आ खड़ी हुई है। कांग्रेस को चुनाव से पहले बड़ा झटका लगने वाला है। पार्टी के मुस्लिम चेहरा और कद्दावर नेता इमरान मसूद और विधायक मसूद अख्तर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले है। इमरान मसूद ने तो दो दिन पहले ही इसके संकेत दे दिए थे। लेकिन अब मसूद अख्तर भी इनके साथ कांग्रेस को बाय-बाय करने का मन बना चुके हैं। मसूद अख्तर ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने की वजह भी बताई।

सहारनपुर देहात से कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर बोले, 'हमने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की मांग की थी। लेकिन, ऐसा नहीं हो पाया। आज समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है। इसलिए इमरान मसूद और मैंने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। हमने आज शामिल होने के लिए अखिलेश यादव से समय भी मांगा है।'

इससे पहले कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने मीडिया से कहा, कि 'फिलहाल मेरे साथ विधायक मसूद अख्तर जा रहे हैं। विधायक नरेश सैनी दिल्ली से लखनऊ आएंगे। उन्होंने कहा, कि मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी के अंदर भगदड़ मची हुई है। इस समय हमने जो फैसला लिया है, वही समय का तकाजा है।'

इमरान मसूद ने आगे कहा, कि वे जैसे ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात का समय मिलेगा उनसे भेंट करेंगे। मसूद ने कहा, आगामी चुनाव में उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार बनने जा रही है। हम सब प्रदेश में समाजवादी सरकार बनाएंगे। बता दें कि मसूद के सपा में जाने के बाद सहारनपुर समेत पश्चिम की कई विधानसभा सीटों के समीकरण बदलेगा और कांग्रेस को सीधे तौर पर नुकसान उठाना पड़ेगा। वहीं इमरान मसूद के साथ सहारनपुर देहात विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर ने भी सपा में शामिल होने का ऐलानकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story