×

Up Election 2022: NCRB की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा, कहा यूपी को 'अपराध प्रदेश' में बदला 

Up Election 2022: NCRB के रिकॉर्ड से यूपी की जो भयावह तस्वीर सामने आयी है, उसका सामना करने का साहस योगी आदित्यनाथ में नहीं है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 16 Sep 2021 3:18 PM GMT
Up Election 2022
X

 NCRB की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा (social media)

Up Election 2022: सूबे की योगी सरकार (Yogi Sarkar) प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर भले ही अपनी पीठ थपथपा रही हो लेकिन एनसीआरबी (NCRB) की ताजा रिपोर्ट ने उसकी एक बार फिर से पोल खोल दी है। अब इसी रिपोर्ट को लेकर विपक्ष भी योगी सरकार को घेरने में जुट गया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने योगी सरकार पर हमला बोला उन्होंने कहा कि यह रिपोर्ट बताती है कि उत्तर प्रदेश हत्या और अपराध के मामले में नंबर एक पायदान पर लगातार बरकरार है। उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) के अलीगढ़ (Aligarh) दौरे के दौरान प्रदेश सरकार की पीठ थपथपा ने को लेकर भी निशाना साधा। अजय लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा सरकार ने जो अपनी पीठ थपथपाई थी एनसीआरबी ने उनकी ढोल की पोल खोल दी है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ( ने कहा कि एनसीआरबी के रिकॉर्ड से यूपी की जो भयावह तस्वीर सामने आयी है, उसका सामना करने का साहस योगी आदित्यनाथ में नहीं है। योगी सरकार निर्लज्जता की सारी सीमाएं तोड़ते हुए जनता से इकट्ठा किये गये टैक्स का इस्तेमाल असली आंकड़ों को छिपाने और झूठ पर आधारित विज्ञापनों के रिकॉर्डतोड़ प्रचार में कर रही है।

उत्तर प्रदेश 'अपराध प्रदेश' में बदला

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यूपी में अपराधियों की समानांतर सरकार चल रही है। इससे पहले विधानसभा और विधानपरिषद में उठे सवालों पर सरकार की तरफ़ से आये जवाबों ने भी साबित कर दिया था कि योगी राज में उत्तर प्रदेश, 'अपराध प्रदेश' में बदल गया है। एनसीआरबी के आँकड़ों ने इस पर मुहर लगा दी है और योगी सरकार के झूठ की पोल खुल गयी है।

राज्य को 'जंगलराज' में धकेला

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने के लिए राज्य को अपराध मुक्त करने का दावा किया था। मुख्यमंत्री ने कई बार कहा कि अपराधी जेल में हैं या राज्य छोड़ गए हैं। ऐसे में उन्हें बताना चाहिए कि अगर राज्य में अपराधी हैं ही नहीं तो क्या यूपी में हत्या-दुष्कर्म जैसे अपराध भूत- प्रेत कर कर रहे हैं? उंन्होने कहा कि भाजपा राज्य को जंगलराज में ढकेलने के लिये जिम्मेदार है। हत्यारों को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने से लेकर सेक्स रैकेट तक चलाने में भाजपाई पदाधिकारियों के नाम सामने आ चुके हैं।

BJP के दागी विधायकों पर भी निशाना

उन्होंने बीजेपी के दागी विधायकों को लेकर भी सरकार को घेरा, अजय लल्लू ने कहा यूपी में बीजेपी के 114 विधायक दागी हैं। बीजेपी के 85 विधायक गम्भीर आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं। जब सत्ता का संचालन अपराधी करेंगें तो यह स्थिति होनी ही है। हद तो यह है कि जनता त्राहि-त्राहि कर रही है मगर योगी जी झूठ के प्रचार व अपराधियो के महिमामंडन में लगे हुए हैं।

यूपी में बढ़ा महिला अपराध

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि उतर प्रदेश में महिलाओं के साथ प्रति घंटा के औसत से सात आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। प्रतिदिन आठ बलात्कार, बच्चियों के साथ प्रतिदिन 55 अपराध और यौन शोषण के साथ—साथ दलित समुदाय के साथ 32 आपराधिक घटनाएं होती हैं। भाजपा के इस जंगल राज में लगभग 20 साधुओं व मंदिरों के पुजारियों की हत्या हो चुकी है। सत्ता संरक्षण में बिकती जहरीली शराब के सेवन से 500 से अधिक व्यक्तियों की मौत भी हुई है। यही नहीं, लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पत्रकारिता से जुड़े पत्रकारों पर एक वर्ष में 93 जानलेवा हमले हुए हैं। कई पत्रकारों की हत्या भी हुई है। एनसीआरबी के मुताबिक 2020 में 28,046 दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए। इन पीड़ितों में 25,498 वयस्क, जबकि 2,655 पीड़ित 18 साल से कम उम्र की थीं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story