×

Up Election 2022: विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को सकुशल संपन्न कराने को लेकर दिए निर्देश

Up Election 2022: आरओ, एआरओ तथा संबंधित अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए

Chandrel Kulshreshtha
Published on: 12 Nov 2021 9:28 AM GMT
Up today live news in Hindi
X

विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को सकुशल संपन्न कराने को लेकर दिए निर्देश

Up Election 2022: विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को सकुशल संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत तैयारियों तथा विधानसभा निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन ने कलेक्ट्रेट सभागार में देर रात्रि बैठक की। बैठक में आरओ, एआरओ तथा संबंधित अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

सुपरवाइजर और बीएलओ के साथ बैठक करने के निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को अपने अधीनस्थ तैनात कर्मचारियों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराते हुए प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। प्रमाण पत्र उपलब्ध न कराने की दशा में विभागाध्यक्ष सहित समस्त कर्मचारियों का आगामी माह का वेतन रोकने की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने समस्त आरओ को मतदेय स्थल पर इंटरनेट की व्यवस्था के संबंध में सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। पुनरीक्षण कार्य में प्रगति लाने हेतु समय-समय पर सुपरवाइजर तथा बीएलओ के साथ बैठक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन सुपरवाइजर तथा बीएलओ द्वारा निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष कार्य न किए जाने की दशा में उनके विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। ग्राम प्रधान, कोटेदार तथा पंचायत सेवक के माध्यम से समस्त ग्रामों में लोगों को जागरूक करने हेतु मुनादी कराते हुए तथा फॉर्म भरने हेतु आवश्यक प्रपत्र के बारे में लोगों को जानकारी कराना सुनिश्चित करें। बीएलओ के माध्यम से प्राप्त फार्म को ऑनलाइन करने से पूर्व सुनिश्चित कर लें कि फॉर्म में किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आरओ तथा एआरओ को संवेदनशील अति संवेदनशील बूथों का सीओ के साथ भ्रमण करते हुए सूची तैयार करने के निर्देश दिए।


एजेंसी का चयन करने के निर्देश दिए

उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह को कंट्रोल रूम को सुचारू रूप से संचालित करते हुए पुनरीक्षण का डाटा बीएलओ से प्राप्त करने एवं कार्मिक सूची तैयार करने के निर्देश दिए। जिला विद्यालय निरीक्षक तथा जिला पूर्ति अधिकारी को स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता रैली निकलवाने एवं आयोजित कार्यक्रमों का सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए। निदेशक कृषि एचएन सिंह को लेखन सामग्री क्रय किए जाने तथा डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर को मत दे स्थलों में सीसीटीवी एवं वीडियो ग्राफी की व्यवस्था हेतु टेंडर प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए एजेंसी का चयन करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित समस्त अधिकारियों को सौपें गए उत्तर दायित्वों का निर्वहन जिम्मेदारी पूर्वक करने के निर्देश दिए।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story