×

UP Election 2022: निषाद पार्टी ने 6 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी, अब तक 10 सीट पर उतारे अपने उम्मीदवार

UP Election 2022: बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी ने अपने 6 प्रत्याशियों की और घोषणा कर दी है। गोरखपुर की चौरी चौरा, हंडिया, करछना, मेंहदावल, सैदपुर और सुल्तानपुर सदर (जयसिंहपुर) सीट को भारतीय जनता पार्टी ने संजय निषाद को दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 2 Feb 2022 2:56 PM GMT
UP Election 2022
X

UP Election 2022 (Social Media)

UP Election 2022: बीजेपी की सहयोगी निषाद पार्टी (Nishad Party) ने अपने 6 प्रत्याशियों की और घोषणा कर दी है। गोरखपुर की चौरी चौरा, हंडिया, करछना, मेंहदावल, सैदपुर और सुल्तानपुर सदर (जयसिंहपुर) सीट को भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने संजय निषाद (Nishad Party) को दिया है।

जिसके बाद संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने इन 6 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा आज कर दी है। तीन दिन पहले संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने अपनी 4 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी किया था। इस तरह से अब तक निषाद पार्टी (Nishad Party) ने 10 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। अभी कुछ और सीटें उन्हें मिल सकती हैं।

निषाद पार्टी ने 6 प्रत्याशी घोषित किए

  • चौरी-चौरा से सरवन निषाद
  • हंडिया से प्रशांत सिंह राहुल
  • करछना से पीयूष रंजन निषाद
  • सैदपुर से सुभाष पासी
  • मेंहदावल से अनिल त्रिपाठी
  • सुल्तानपुर सदर (जयसिंहपुर) से राज प्रसाद उपाध्याय राजबाबू,
  • सैदपुर से सुभाष पासी प्रत्याशी बनाए गए हैं।

पहली लिस्ट में चार नाम का एलान

निषाद पार्टी (Nishad Party) ने अपनी पहली लिस्ट में कालपी विधानसभा सीट (Kalpi assembly seat) से छोटे सिंह, कटेहरी विधानसभा सीट (Katehri assembly seat) से अवधेश द्विवेदी, तमकुहीराज विधानसभा सीट (Tamkuhiraj Assembly Seat) से डॉक्टर असीम कुमार, अतरौलिया विधानसभा सीट (Atraulia assembly seat) से प्रशांत सिंह को उम्मीदवार घोषित किया था।

अपना दल एस ने की एक प्रत्याशी की घोषणा

वहीं, बीजेपी (BJP) के दूसरे सहयोगी अपना दल एस ने भी आज एक प्रत्याशी की घोषणा की है। कौशांबी की चायल सीट (Chail seat of Kaushambi) से पूर्व सांसद नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल (Former MP Nagendra Pratap Singh Patel) को उम्मीदवार घोषित किया है। नागेंद्र प्रताप पटेल (Former MP Nagendra Pratap Singh Patel) आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन छोड़कर अपना दल एस में शामिल हुए थे और उन्हें प्रत्याशी भी घोषित कर दिया गया है।

बीजेपी ने अपना दल को अभी तक 18 सीटें दी हैं, अपना दल (Apna Dal) के कार्यवाहक राष्ट्रीय अध्यक्ष अवनीश सिंह पटेल (Acting National President Avnish Singh Patel) ने बताया कि अभी कुछ और सीटों पर उनकी बीजेपी से बात चल रही है जल्द ही इसका भी ऐलान कर दिया जाएगा।

आपको बता दें इस चुनाव में बीजेपी के साथ निषाद पार्टी और अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल एस मिलकर चुनाव लड़ रही है। अपना दल एस बीजेपी की पुरानी सहयोगी है लेकिन निषाद पार्टी उनके साथ पहली बार सीटें साझा कर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। ऐसे में अब तक निषाद पार्टी ने 10 और अपना दल एस ने 19 प्रत्याशी अपने उतार दिए हैं हालांकि कुछ और सीटें अभी इन दोनों सहयोगियों को मिलने की बातें कही जा रही हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story