×

UP Election : 2022 के चुनाव में भाजपा ने झोंकी ताकत, मीडिया के सहारे विरोधियों को करेंगे परास्त

UP Election 2022 : बीजेपी के तमाम प्रवक्ता प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर वहां की सोशल मीडिया की टीम को ट्रेनिंग दे रहे हैं । आगामी चुनाव 2022 के लिए उन्हें पूरी तरह से तैयार कर रहे हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 2 Oct 2021 9:02 AM GMT (Updated on: 2 Oct 2021 9:39 AM GMT)
UP Election : 2022 के चुनाव में भाजपा ने झोंकी ताकत, मीडिया के सहारे विरोधियों को करेंगे परास्त
X

UP Election 2022 : जहां एक तरफ दूसरे सियासी दल समझ ही नहीं पा रहे कि 2022 की जीत की रणनीति क्या होनी चाहिए, वहीं भारतीय जनता पार्टी अपनी टीमों को प्रदेश को मथने के अभियान में जुटा चुकी है। मेन-स्ट्रीम मीडिया और सोशल मीडिया की ताकत से अच्छी तरह वाकिफ भाजपा ने अब अपनी प्रदेश मीडिया टीम को सूबे के सियासी रण में उतार दिया है।

महीने के पहले हफ्ते में मीडिया प्रवक्ताओं को पार्टी के तय किये जिलों में प्रवास करना है।अपने जिले और मंडल प्रभारियों के साथ दूसरे पदाधिकारियों को मीडिया में आक्रमक तरीके से अपनी बात रखने के गुर सिखाने हैं।

विपक्ष के हमलों पर पलटवार

बीजेपी के तमाम प्रवक्ता प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर वहां की सोशल मीडिया की टीम को ट्रेनिंग दे रहे हैं । आगामी चुनाव 2022 के लिए उन्हें पूरी तरह से तैयार कर रहे हैं। बीजेपी की मीडिया टीम को प्रदेश प्रवक्ता जिला और मंडल में प्रशिक्षण देकर विपक्ष के हमलों पर पलटवार के गुर सीखा रहे हैं। बीजेपी को यह ऋ मालूम है कि टीवी , प्रिंट, सोशल और दूसरे संचार उपक्रमों के जरिये कैसे जनता के बीच पहुंचकर विपक्ष को करारा जवाब देना है।


इसी क्रम में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सभी जिले और मण्डल मीडिया प्रभारियों, भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक के दौरान पार्टी प्रवक्ता भाजपा की जिला टीम से जीत की राह आसान बनाने के तरीकों पर लम्बा विचार-विमर्श कर।

जिले के पार्टी योध्दाओं से प्रदेश और केन्द्र के पार्टी रणनीतिकार क्या उम्मीद रखते हैं, इस बात पर भी चर्चा करते हैं। साथ ही 'मीडिया' और 'पार्टी' के बीच पुल की भूमिका किस तरह पार्टी के मीडिया टीम के सदस्य निभा सकते हैं, इसकी जानकारी भी जिले की टीमों को दी जा रही है।


जनता तक पहुंचाने के लिए व्यापक अभियान

दरअसल, प्रदेश में लगातार जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी ने 2022 के लिए सघन व्यूहरचना की है। प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 350 से ज्यादा का लक्ष्य लेकर पार्टी के रणनीतिकार चल रहे हैं। भाजपा ने अपने सभी मोर्चों और संगठनों के आला-नेताओं को फील्ड में उतार दिया है।


पिछले दिनों 19 सितम्बर को अपनी साढ़े चार साल की उपलब्धियां को जन-अदालत में रखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास का अपना एजेंडा सामने रख दिया है। उन्हीं विकास के कामों को जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी ने व्यापक अभियान छेड़ रखा है।

इसी क्रम में अलोक वर्मा को गोण्डा की जिम्मेदारी दी गई है, गोण्डा में 2017 के शानदार नतीजों को भारतीय जनता पार्टी 2022 में भी दोहराना चाहती है। उस साल पहली बार जिले की सातों विधानसभा सीटों पर किसी एक दल ने कब्जा जमाया था।

भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता और लखनऊ क्षेत्र के एमएलसी इंजीनियर अवनीश कुमार सिंह को जिले का प्रभारी बनाकर जीत की व्यूह रचना की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इंजीनियर अवनीश भी जिले को मथकर चुनावी कील-कांटे दुरूस्त करने के अभियान में जुटे हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story