×

Lucknow News: लखनऊ उत्तर प्रत्याशी पूजा शुक्ला ने निकाली बाइक रैली, कहा- बनी विधायक तो महिलाओं के लिये बनवाऊंगी अस्पताल

Lucknow News: रविवार को घण्टाघर से शुरू बाइक रैली की शुरुआत करने वाली पूजा ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat MishraPublished By Monika
Published on: 20 Feb 2022 6:52 AM GMT
samajwadi party  Candidate Pooja Shukla
X

सपा प्रत्याशी पूजा शुक्ला  (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

Lucknow News: लखनऊ उत्तर विधानसभा (Lucknow North Assembly) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party ) की प्रत्याशी पूजा शुक्ला (Candidate Pooja Shukla) ने कहा कि "हमारी उत्तर विधानसभा क्षेत्र में एक भी महिला अस्पताल ( Women's Hospital) नहीं है, न ही कोई महिला सीएचसी (Women CHC) । इसलिए, यदि मैं विधायक चुनकर आई, तो सबसे पहले अपनी महिलाओं के लिए एक अलग अस्पताल का निर्माण करवाऊंगी (build a hospital) ।"

रविवार को घण्टाघर से शुरू बाइक रैली (bike rally) की शुरुआत करने वाली पूजा ने योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि "मैंने योगी सरकार की हर ग़लत नीति और मुद्दों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया है। ये सिर्फ़ जुमलेबाज सरकार है। इसका काम से कोई वास्ता नहीं है। इनका मकसद सिर्फ़ धर्म के नाम पर लोगों को बांटना है। उनके बीच नफ़रत पैदा करना है।"

लखनऊ उत्तर प्रत्याशी पूजा शुक्ला (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

घंटाघर से शुरू हुई बाइक रैली

समाजवादी पार्टी ((Samajwadi Party ) की प्रत्याशी पूजा शुक्ला ( SP Candidate Pooja Shukla) ने अपनी बाइक रैली की शुरुआत, हुसैनाबाद क्षेत्र के घंटाघर से शुरुआत की। जिसके बाद, रूमी दरवाजे होते हुए पक्के पुल के रास्ते खदरा, फैजुल्लागंज और मड़ियांव इलाके में चुनाव प्रचार किया। इसके बाद, पूजा शुक्ला ने नारी सशक्तिकरण के मुद्दे पर लोगों को डिजिटल माध्यम से संबोधित किया।

सपा प्रत्याशी पूजा शुक्ला (Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack)

अखिलेश यादव ने अपने करीबी का टिकट हटाकर बनाया प्रत्याशी

2012 में बनी समाजवादी पार्टी की सरकार में प्रो. अभिषेक मिश्रा का अलग कद था। उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का ख़ास भी माना जाता है। इसी वजह से उनको प्रोटोकॉल मंत्री का पद भी दिया गया था। लेकिन, अखिलेश सरकार में वह जिस इलाके से चुनकर आये थे, वहां से वो 2017 का चुनाव हार गये थे। और, इस क्षेत्र का नाम है- 'लखनऊ उत्तर।' गौरतलब है कि 2012 विधानसभा चुनाव में अभिषेक मिश्रा मात्र 2,219 वोटों से जीते थे। जबकि, 2017 के चुनावों में अभिषेक मिश्रा दूसरे नंबर पर रहे। इन्हें 27000 से ज़्यादा वोटों से बीजेपी के उम्मीदवार डॉ. नीरज बोरा ने हराया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story