×

UP Election 2022 : कांग्रेस नेता हरीश रावत का कटाक्ष- '...हार के बाद योगी को कुटिया के लिए जमीन दे देंगे'

हरीश रावत ने कहा, कि 'गांधी-नेहरू परिवार लगातार देश की सेवा में जुटा रहा है। वर्तमान में इस परिवार की पांचवीं पीढ़ी राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के रूप में जनता से सेवा का मौका मांग रही है।

aman
Written By aman
Published on: 24 Feb 2022 5:50 AM GMT (Updated on: 24 Feb 2022 5:52 AM GMT)
harish rawat up election 2022 cm yogi
X

harish rawat up election 2022 cm yogi

UP Election 2022 : पांच राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के तहत अब उत्तराखंड (Uttarakhand) में चुनावी घमासान शांत हो चुका है। जिसके बाद देवभूमि के कांग्रेस नेता अब फ्री हैं। अब वो पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार या सांगठनिक कार्यों के लिए उपलब्ध हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) यूपी में कांग्रेस पार्टी के प्रचार में जुट गए हैं।

हरीश रावत बुधवार देर शाम प्रयागराज पहुंचे। यहां मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा, कि 'विधानसभा चुनाव में हार के बाद उन्हें कुटिया बनाने के लिए उत्तराखंड में जमीन दे देंगे।' यहां रावत ने दावा किया, कि उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की हार हो रही है।

गांधी-नेहरू परिवार की पांचवीं पीढ़ी को दें मौका

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा, कि 'गांधी-नेहरू परिवार लगातार देश की सेवा में जुटा रहा है। वर्तमान में इस परिवार की पांचवीं पीढ़ी राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के रूप में जनता से सेवा का मौका मांग रही है। अब जनता को चाहिए कि उसे भी मौका दें।' इसके बाद हरीश रावत ने मोती लाल नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक का बखान किया।

बीजेपी को उत्तराखंड से भगा दिया गया

हालांकि, अगले महीने 10 मार्च 2022 को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होंगे, लेकिन इससे पहले ही हरीश रावत उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए खुद को सीएम फेस प्रोजेक्ट करने में जुटे हैं। हरीश रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि 'उत्तराखंड में कांग्रेस को बहुमत मिलेगा। साथ ही उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी की हार सुनिश्चित है। इसके बाद रावत ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर व्यक्तिगत हमला किया। रावत बोले, 'बीजेपी को उत्तराखंड से भगा दिया गया है। हम मुख्यमंत्री योगी को यूपी विधानसभा चुनाव हारने के बाद उत्तराखंड में कुटिया बनाने के लिए जगह दे देंगे।'

यहां आपको जानकारी के लिए बता दें कि योगी आदित्यनाथ का जन्म अविभाजित उत्तर प्रदेश में हुआ था। साल 2000 में यूपी से अलग होकर उत्तराखंड अलग राज्य बना। योगी का जन्म पौड़ी गढ़वाल में हुआ था, जो अब उत्तराखंड में है।

लगाव को अब ऊर्जा देने का वक्त

हरीश रावत ने आगे कहा, 'प्रयागराज त्रिवेणी संगम का क्षेत्र है। यहां की मिटटी से कांग्रेस का पुराना रिश्ता रहा है। उन्होंने प्रदेश के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि इसी लगाव को अब ऊर्जा देने का वक्त आ गया है।' कांग्रेस नेता ने कहा, कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की जनता के अरमानों और उम्मीदों को रौंदा है। इस स्थिति में अब कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है।' कोरोना काल का जिक्र करते हुए भी रावत ने योगी सरकार पर हमला बोला, कहा- प्रदेश के मजदूर बेबस होकर अपने घरों को लौटे। लेकिन यहां की सरकार ने लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story