×

UP Election 2022: संसद में PM मोदी के भाषण के बाद ट्विटर पर भिड़े दो सीएम, और होना लगा.. सुनो केजरीवाल...सुनो योगी..

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के बीच जमकर 'शब्द बाण' चले। दोनों नेताओं की ट्विटर (Twitter) पर भिड़ंत आज सुर्खियों में है।

aman
By aman
Published on: 8 Feb 2022 4:29 AM GMT (Updated on: 8 Feb 2022 4:30 AM GMT)
arvind kejriwal and yogi adityanath fight
X

arvind kejriwal and yogi adityanath fight

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की सरगर्मी इस मुकाम पर पहुंच चुकी है कि जुबानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप भाषा की मर्यादा तक लांघने लगे हैं। कल प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के संसद में संबोधन के बाद कोरोना काल में दिल्ली से यूपी के मजदूरों के पलायन का मुद्दा जोर पकड़ लिया। और देखते ही देखते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के बीच जमकर 'शब्द बाण' चले। दोनों नेताओं की ट्विटर (Twitter) पर भिड़ंत आज सुर्खियों में है।

योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर अरविन्द केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। इसके बाद केजरीवाल ने भी पलटवार किया। सीएम योगी ने ट्वीट के जरिए आरोप लगाया, कि जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय केजरीवाल ने यूपी के श्रमिकों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया।

जवाब में अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया, कि जब यूपी के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं, आप करोड़ों रुपए खर्च कर झूठी वाहवाही लूट रहे थे।

'केजरीवाल को झूठ बोलने में महारत'

सीएम योगी ने ट्वीट किया, 'केजरीवाल को झूठ बोलने में महारत हासिल है, जब पूरा देश आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा था, तब केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों को दिल्ली से बाहर का रास्ता दिखा दिया। सुनो केजरीवाल, जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया। छोटे बच्चों व महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया। आपको मानवताद्रोही कहें या...'।

सुनो योगी...

योगी आदित्यनाथ के ट्वीट के जवाब में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'सुनो योगी, आप तो रहने ही दो, जिस तरह UP के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं और आप करोड़ों रुपये खर्च करके मैगज़ीन में अपनी झूठी वाहवाही के विज्ञापन दे रहे थे। आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा।'

बीच में कूदी कांग्रेस

योगी और केजरीवाल के बीच ट्विटर युद्ध चल ही रहा था कि इसमें कांग्रेस भी कूद गई। पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई ने ट्वीट किया, 'सुनो योगी-केजरीवाल, तुम दोनों ये नूरा कुश्ती करके देश को बेवकूफ न बनाओ। सच तो ये है कि जनता की दोनों को कोई फिक्र नहीं। दोनों ही नागपुर वालों के 'Arvind Now' और 'Yogi Now' हो।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story