×

UP Election : चौथे चरण का मतदान समाप्त हो जाने के बाद लखनऊ में प्रत्याशियों ने कुछ ऐसे बिताया अगला दिन

यूपी चुनाव के चौथे चरण में प्रदेश के 2 जिलों के 59 विधानसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है। जिसके बाद राजधानी लखनऊ में प्रत्याशियों ने अपना अगला दिन समर्थकों और परिवार के साथ व्यतीत किया।

Bishwajeet Kumar
Published on: 24 Feb 2022 11:50 AM GMT (Updated on: 24 Feb 2022 12:56 PM GMT)
Samajwadi Party candidate Abhishek Mishra
X

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा (तस्वीर : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के चौथे चरण में कल प्रदेश के 9 जिलों के 59 विधानसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो गया। चौथे चरण के मतदान में इन 59 विधानसभा सीटों से कुल 624 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे थे। वहीं मतदान खत्म हो जाने के बाद लखनऊ की 9 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों का दिन कुछ हल्का रहा।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रत्याशियों जीवन में पिछले कई महीनों से भागमभाग रहा, अब चुनावी रैलियों और जनसभाओं के बाद तथा बुधवार को लखनऊ की 9 सीटों पर मतदान होने के बाद सभी प्रत्याशियों ने ने गुरुवार का दिन अलग-अलग ढंग से व्यतीत किया।

बृजेश पाठक ने दिया परिवार को समय

कैबिनेट मंत्री और भाजपा कैंट प्रत्याशी ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने अपना समय अपने परिवार को दिया, उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से वो अपने परिवार को समय नहीं दिया था, अब जब जनता जनार्दन ने अपना फ़ैसला कर दिया तो मैं अपना पूरा समय अपने परिवार के साथ बिताऊँगा।


ब्रजेश पाठक (तस्वीर : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)


रविदास मल्होत्रा ने दिया समर्थकों को समय

लखनऊ मध्य से सपा प्रत्याशी रविदास मल्होत्रा (Ravidas Malhotra) ने अपना समय घर पर अपने समर्थकों को दिया, बड़ी संख्या में समर्थक उनके आवास पहुँचे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी इस बार प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।


रविदास मल्होत्रा (तस्वीर : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)


अभिषेक मिश्र भी रहें समर्थकों के बीच

वहीं लखनऊ की सरोजिनी नगर सीट से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा (Abhishek Mishra) ने भी अपना समय अपने समर्थकों के बीच दिया। बड़ी संख्या में समर्थक उनसे मिलने के लिए आए थे।


अभिषेक मिश्रा (तस्वीर : आशुतोष त्रिपाठी, न्यूज़ट्रैक)

डा. नीरज बोरा ने परिजनों के साथ बिताया दिन

चुनावी व्यस्तता के बाद गुरुवार को लखनऊ उत्तर के विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी डा. नीरज बोरा ने परिवार के साथ दिन बिताया। दैनिक पूजन अनुष्ठान के बाद प्रातः की चाय परिजनों के साथ पी। काफी समय बाद घर आयी छोटी बेटी डा. शिवांगी बोरा के पढ़ाई-लिखाई पर चर्चा हुई। बड़ी बेटी कनुप्रिया और दामाद संदेश जाजू के साथ काफी दिन बाद फुरसत के क्षण बिताये। पत्नी बिन्दु बोरा और बेटे वत्सल के साथ गत दिनों की व्यस्तता भरी दिनचर्या और चुनावी कैम्पेन की खास बातों पर चर्चा हुई। परिजनों के साथ बैडमिंटन खेला और गौशाला जाकर गायों की सेवा भी की। इस बीच आवास पर आये समर्थकों व अन्य आत्मीय जनों से मुलाकात का सिलसिला भी चलता रहा।

चौथे चरण में इतना हुआ मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण के मतदान में कुल 61.65 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान प्रदेश के 9 जिलों के 59 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया। सबसे ज्यादा वोटिंग 67.16% पीलीभीत में हुई, तो वहीं इन 9 जिलों में सबसे कम वोटिंग परसेंट 57.73% उन्नाव से सामने आया। इस दौरान राजधानी लखनऊ 61% मतदान हुआ, जो 2017 विधानसभा चुनाव के मुकाबले क़रीब 2 फ़ीसदी अधिक रहा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story