×

Bundelkhand Expressway : बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस की एक लेन शुरू कर चुनावी लाभ उठाने की तैयारी में भाजपा

Bundelkhand Expressway : राज्य सरकार की तरफ से इस एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) के मुख्य मार्ग को हर हाल में 31 दिसम्बर तक पूरा कर चालू करने को कहा गया है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 30 Nov 2021 6:58 AM GMT
Bundelkhand Expressway
X

Bundelkhand Expressway : बुंदेलखण्ड एक्सप्रसे की एक लेन शुरू कर चुनावी लाभ उठाने की तैयारी में भाजपा (social media)

Bundelkhand Expressway : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (up election 2022) के पहले सत्ताधारी भाजपा (BJP) अगले चुनाव के लिए अधिक से अधिक चुनावी फायदा उठाने के लिए हर कोशिश में अभी से लगी है। राज्य सरकार की तरफ से इस एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway) के मुख्य मार्ग को हर हाल में 31 दिसम्बर तक पूरा कर चालू करने को कहा गया है। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (pm modi) के हाथों इसके उद्घाटन की तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री कार्यालय से इसके लिए सम्पर्क किया जा रहा है।

चित्रकूट से दिल्ली का सफर 6 घंटे में तय

वहीं, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Cm Yogi Adityanath )ने कहा है कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand Expressway ) के दोनों ओर इण्डस्ट्रियल कोरीडोर (Industrial corridor) और क्लस्टर (Cluster) स्थापित करने के लिए भूमि चिन्हित कर इनकी स्थापना की दिशा में शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जाए। उन्होंने एक्सप्रेस-वे निर्माण के साथ ही साइनेज, बोर्ड लगाने को भी कहा है। बताया जा रहा है कि चित्रकूट (Chitrakoot to Delhi Route) से दिल्ली तक का सफर महज 6 घंटों में तय हो सके। इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे (Bundelkhand Expressway) की नींव रखी थी। यह एक्सप्रेस-वे प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र को देश की राजधानी दिल्ली से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Agra lucknow expressway ) एवं यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) के साथ सीधे लिंक कर देगा। यह एक्सप्रेस-वे देश का सबसे सुरक्षित एक्सप्रेस-वे होगा।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की एक लेन शुरू करने की तैयारी

यहां यह बताना जरूरी है कि यही वह क्षेत्र है जहां भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्षन किया था। इसलिए एक बार फिर इसका लाभ उठना चाह रही है इसलिए यूपी विधानसभा चुनाव (up election 2022) के इसकी एक लेन शुरू करने की तैयारी है। यह सड़क बेहद सपाट होने के साथ और अत्याधुनिक तकनीक पर आधारित है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस (Bundelkhand expressway) वे इन्हीं में से एक है। 297 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण इस तरीके से किया जा रहा है, जिसमें चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन एवं इटावा के लोग लाभान्वित होंगे। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में नई सड़क निर्माण के साथ ही फोरलेन चौड़ी सड़क का छह लेन में तक किया जा सकता है।

taza khabar aaj ki Uttar Pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story