×

UP Election 2022: जो कैराना में पलायन करा रहे थे, उनको सपा टिकट देती हैः गौरव भाटिया

गौरव भाटिया ने कहा, अखिलेश यादव ने सपा सरकार के दौरान यूपी को सिर्फ ठगा। उनके शासन में यूपी में माफिया और अपराधियों का बोलबाला रहा था। भाटिया ने कहा, 'हमारी सरकार गन्ना की बात करती है और अखिलेश यादव सिर्फ जिन्ना की बात करते हैं।'

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriNewstrack aman
Published on: 28 Jan 2022 7:48 AM GMT (Updated on: 28 Jan 2022 10:43 AM GMT)
up election 2022 bjp
X

up election 2022 bjp

UP Election 2022: भाजपा ने आज एक बार फिर पश्चिमी यूपी में हो रहे पहले और दूसरे चरण के मतदान के पहले समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि ये पार्टी अपराधियों को टिकट देती है।ये लोग जेल और बेल से उत्तर प्रदेश के विकास को डिरेल करना चाहते हैं। सपा में जो किसानों की जमीन हड़पता है, उसे टिकट दिया जाता है। उनके पुत्र अब्दुल्ला बेल पर अभी आए हैं और किसानों की जमीन हड़पना चाहते हैं। यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शुक्रवार को प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकार वार्ता में कहीं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में गुंडाराज की जगह रामराज्य कायम किया। पहले की सरकार में पुलिस आजम खान की भैंस ढूंढने तो जा सकती थी, पर महिला की अस्मिता के लिए नहीं खड़ी हो सकती थी। इसका आदेश ऊपर से आता था। आज वर्दी का रसूख है। माफिया और बाहुबली आज सलाखों के पीछे हैं। दो हजार करोड़ की संपत्ति जब्त हुई है। जिसकी संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया, सपा उसे टिकट दे रही है। जो कैराना में पलायन करा रहे थे, सपा उनको टिकट देती है। मुजफ्फरनगर दंगे से जाट समुदाय को भारी ठेस लगी थी।

दंगा पीड़ित टैंट में, अखिलेश सैफई महोत्सव में

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, कि दंगे के दौरान महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को छोड़ने के लिए सपा के मंत्री फोन कर रहे थे। जब मुजफ्फरनगर दंगे हुए तो 65 हजार से ज्यादा महिलाएं और बच्चे टेंट में थे, उस वक्त अखिलेश यादव सैफई महोत्सव में आनंद ले रहे थे। वहीं कोरोना महामारी के दौरान मुख्यमंत्री योगी घर-घर अनाज और लोगों के इलाज के इंतजाम में लगे थे। उत्तर प्रदेश ने सबसे खराब मुख्यमंत्री से सबसे अच्छे मुख्यमंत्री का सफर तय किया है। आज कानून का डर है, भय का वातावरण खत्म हुआ है। पिछले पांच सालों में यह बदलाव आया है।

उनके वादे हमने पूरे किए

गौरव भाटिया ने कहा कि सपा ने 2012 में जो वादे अपने घोषणापत्र में किया था, उसे भी हमने ही पूरा किया। उनका चरित्र है कि ऐसा कोई सगा नहीं है, जिसे सपा ठगा नहीं। जब भाजपा सरकार आई तो गन्ना किसानों का 11 हजार करोड़ रुपये बकाया था। पिछले पांच वर्षों में हमने इस बकाये के साथ डेढ़ लाख करोड़ का भुगतान किया।

वादा कर कर्ज माफी नहीं की

उन्होंने कहा कि सपा का वादा था कि लागत मूल्य पर 50 फीसदी जोड़कर एमएसपी दिया जाएगा। कर्ज माफी की जाएगी। उन्होंने तो नहीं किया पर योगी सरकार ने 36 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया। सपा का वादा था कि किसानों की फसल का बीमा करेंगे। किसानों को मुआवजा के एवज में एक रुपए का चेक दिया गया जबकि हमारी सरकार ने फसल बीमा योजना में 2208 करोड़ की क्षतिपूर्ति की। हमारी सरकार में 427 लाख टन का रिकार्ड चीन उत्पादन हुआ और 20 चीनी मिलों का आधुनिकीकरण किया गया, जबकि सपा बसपा में 21 चीनी मिलें बंद हुईं।

सपा के लोग चाहे सत्ता में हों या विपक्ष में वे केवल नकारात्मक राजनीति करेंगे और जनता को ठगने का काम करेंगे। आज उत्तर प्रदेश विकास की राह पर चल रहा है। अब प्रदेश में ध्रुवीकरण की राजनीति नहीं हो पाएगी।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए पहले चरण के मतदान में अब ज्यादा दिन शेष नहीं रह गए हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां एक- दूसरे पर हमलावर हैं। इसी क्रम में आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) किया गया, जिसमें उनके निशाने पर एक बार फिर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रहे। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने सपा पर जमकर निशाना साधा।

मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, अखिलेश यादव ने सपा सरकार के दौरान यूपी को सिर्फ ठगा। उनके शासन में यूपी में माफिया और अपराधियों का बोलबाला रहा था। भाटिया यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार गन्ना की बात करती है और अखिलेश यादव सिर्फ जिन्ना (Jinnah) ,की बात करते हैं।'

'सपा की लिस्ट में अपराधियों के नाम'

बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा, 'उत्तर प्रदेश, देश की दिशा और दशा तय करता है। यूपी में पांच साल पहले तक माफियाओं, हिस्ट्रीशीटर और गुंडों का बोलबाला रहा था। लेकिन, 2017 में बनी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश को 'उत्तम प्रदेश' बना दिया।' भाटिया बोले, 'बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट में डॉक्टर, अधिवक्ताओं और समाजसेवियों को टिकट दिया। लेकिन, समाजवादी पार्टी की सूची देखें इसमें हिस्ट्रीशीटर और अपराधियों की और माताओं-बहनों को प्रताड़ित करने वालों के नाम हैं।


हमने तो गन्ना का बकाया चुकाया

बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, समाजवादी पार्टी ने हमेशा ही माफिया और अपराधियों को संरक्षण देने का काम करती रही है। वो बोले, 'हम गन्ना की बात करेंगे तो वो जिन्ना की बात करते हैं। हमारी सरकार आई तो हमने 11000 करोड़ रुपए के गन्ना का बकाया चुकाया। उसके बाद, नए डेढ़ लाख करोड़ का पेमेंट किया।' आगे कहा, 'साल 2012 में समाजवादी पार्टी ने किसानों की फसलों के बीमा की बात कही थी, लेकिन एक रुपए का बीमा नहीं दिया। लेकिन हम जो वादा करते हैं वो निभाते हैं। जनता के सामने है।'


'गुंडाराज' को योगी ने 'रामराज्य' बनाया

गौरव भाटिया ने प्रदेश में बीजेपी सरकार के सुशासन को प्रमुख मुद्दा बनाते हुए सपा पर हमलावर रहे। इस दौरान बीजेपी ने आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पर भी हमला बोला। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, 'आजम खान जेल से चुनाव लड़ेंगे। उनके बेटे बेल पर बाहर हैं। सपा ऐसे परिवार को चुनाव लड़वा रही है जिन पर 165 मुकदमे दर्ज हैं। अपराधियों को कहा जा रहा है कि चिंता मत करना। हम आपके पीछे खड़े हैं।' उन्होंने कहा कि पहले यूपी में गुंडाराज होता था, जिसे योगी ने रामराज्य बनाया।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story