×

Lucknow News: कुर्सी फैक्ट्री में लगी आग, फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू, कोई हताहत नहीं

Lucknow News: फायर बिग्रेड की टीम ने लगभग डेढ़ घण्टे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 19 Sep 2021 6:38 AM GMT
Fire in plastic factory
X

कुर्सी फैक्ट्री में लगी आग (social media)

Lucknow News: राजधानी के थाना मड़ियांव इलाके के छठा मील स्थित एक कुर्सी प्लांट में अचानक आग लग गई है। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड विभाग की सात गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है। इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन फैक्ट्री में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है। फैक्ट्री में आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लगाया जा सका है। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है।

डेढ़ घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

मड़ियांव इलाके में छठा मील स्थित इस कुर्सी प्लांट में प्लास्टिक की कुर्सियां, मेज समेत अन्य घरेलू उपकरण रखे गए हैं। रविवार की सुबह लगभग 9 बजे करीब जब इस फैक्ट्री के एक हिस्से में लगी आग को स्थानीय लोगों ने देखा, तब उन्होंने फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों की इसकी सूचना दी। जब तक मजदूर कुछ समझ पाते, तब तक आग की चिंगारी फैक्ट्री के भीतर भयंकर लपटों में तब्दील हो गयी। मजदूरों ने फैक्ट्री से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। स्थानीय लोगों ने फ़ायर बिग्रेड विभाग को सूचना दी। फायर बिग्रेड की टीम ने लगभग डेढ़ घण्टे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

अवैध रूप से चल रही थी फैक्ट्री

सूत्रों ने बताया है कि इस फैक्ट्री में आग बुझाने के कोई भी उपकरण पुलिस को नहीं मिले है, जबकि नियमानुसार ज्वलनशील पदार्थों से उपकरण बनाने वाली फैक्ट्रियों में आग बुझाने के उपकरण होना बेहद जरूरी होता है। साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि इस कुर्सी फैक्ट्री का कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं है। ये एकदम अवैध रूप से संचालित हो रही थी। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और फैक्ट्री मालिक से भी पूछताछ करेगी। पुलिस यह भी पता लगाएगी की फैक्ट्री में आग लगने का क्या कारण है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story