×

UP सरकार के साढ़े चार साल: पूर्वांचल के 4 जिलों का दौरा कर सीएम योगी देखेंगे कितना हुआ विकास?

सीएम योगी आदित्यनाथ आज से पूर्वांचल के चार जिलों के दौरे पर रहेंगे, सीएम योगी यहां साढ़े चार के दौरान हुुए विकास कार्यों को देखेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Ragini Sinha
Published on: 19 Sep 2021 5:26 AM GMT
Yogi Adityanath government
X

UP सरकार के साढ़े चार साल पूरे (social media)

Yogi Adityanath government: योगी सरकार ने आज अपने कार्यकाल के साढ़े चार साल पूरे कर लिए हैं। यूपी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कार्यकाल के दौरान हुए कार्यों का खुद निरीक्षण कर उसकी हकीकत जानेंगे। सीएम योगी आज से अवध और पूर्वांचल के चार जिलों के दौरे पर निकलेंगे। जहां वह सरकार की विकास योजनाओं की हकीकत को परेखेंगे। सीएम योगी आज अयोध्या और वाराणसी दौरा करेंगे। इसके बाद सीएम योगी आजमगढ़, गाजीपुर और जौनपुर का दौरा करेंगे।

यूपी सरकार के साढ़े चार साल पूरे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साढ़े 4 साल के कार्यकाल में किए गए कामकाज पर बुकलेट भी जारी की जाएगी। इसके बाद वह धर्मनगरी अयोध्या के लिए रवाना होंगे। सीएम योगी यहां रामलला का दर्शन पूजन कर बीजेपी के पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। अयोध्या के बाद सीएम योगी शाम को काशी के लिए रवाना होंगे। वाराणसी में पीएम मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में संगठन की तरफ से 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक चलाए जा रहे सेवा समर्पण अभियान के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां आए हुए लोगों को संबोधित भी करेंगे। सीएम योगी वाराणसी में चल रही विकास की योजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे और अधिकारियों के साथ कार्य प्रगति की समीक्षा भी करेंगे।

जौनपुर को देंगे करोड़ों की सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को जौनपुर के दौरे पर पहुंचेंगे, मुख्यमंत्री मुंगराबादशाहपुर विधानसभा में जनसभा करेंगे। यह जनसभा सार्वजनिक इंटर कॉलेज में दोपहर 12:30 बजे से होगी। इस दौरान वह 54 करोड़ 29 लाख रुपये की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासनिक स्तर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां तेज

मुख्यमंत्री के दौरे की खबर लगते ही अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं। शनिवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल, अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) एस के भगत, डीएम मंगला प्रसाद सिंह, एसपी डॉ. ओपी सिंह ने सैदपुर स्थित टाउन नेशनल इंटर कॉलेज के सभा स्थल एवं एनएच फोरलेन पर बनाए जा रहे हेलीपैड का निरीक्षण किया। सभास्थल पर वाटर प्रूफ मंच व पंडाल बनाया जा रहा है। बताया गया कि कार्यक्रम में 25 हजार लोग भाग लेंगे। पंडाल के चारों ओर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के लिए बैरिकेडिंग की गई है। तैयारी में 200 से अधिक सफाईकर्मी, ब्लॉक कर्मचारी, नगर पंचायत के कर्मचारियों के अलावा पंडाल बनाने वाले विशेषज्ञ ठेकेदारों की टीम रात-दिन जुटी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story