UP से बड़ी खबर: पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने वालों की अब खैर नहीं, बंद होंगे जेल के अंदर, चलेगा राष्ट्रद्रोह का केस

भारत पाकिस्तान मैच के दौरान भारत विरोधी नारेबाजी (UP Mein Pakistan Ki Jeet Par Jashn) करने और जश्न मनाने के आरोप में प्रदेश की योगी सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Oct 2021 3:26 PM GMT (Updated on: 28 Oct 2021 2:08 PM GMT)
UP से बड़ी खबर: पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने वालों की अब खैर नहीं, बंद होंगे जेल के अंदर, चलेगा राष्ट्रद्रोह का केस
X

Lucknow : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भारत पाकिस्तान मैच (India Pakistan Match) के दौरान भारत विरोधी नारेबाजी (UP Mein Pakistan Ki Jeet Par Jashn) करने और जश्न मनाने के आरोप में में प्रदेश में अबतक चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम किया है। अभी अन्य की तलाश जारी है।

उल्लेखनीय है कि टी20 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट (T20 World Cup Cricket Tournament) के तहत गत 24 अक्टूबर को दुबई में भारत पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाकिस्तान ने यह मैच दस विकेट से जीत लिया था। इसके बाद कई शहरों में पाकिस्तान के समर्थन में जश्न (UP Mein Pakistan Ki Jeet Par Jashn) करने की खबरें आई हैं।

पाकिस्तान का समर्थन करने वालेलोग गिरफ्तार (Pakistan Ka Samarthan Karne Vale Log Giraphtar)

पता चला कि इस दौरान यूपी के कई शहरों में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के साथ ही जश्न (UP Mein Pakistan Ki Jeet Par Jashn) भी मनाया गया। इस मामले में पुलिस ने पांच जिलों में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ चार लोगों को हिरासत में लेने का काम किया है। अब इन लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाएगा।

यूपी पुलिस के अनुसार, ये मामले आगरा के जगदीशपुरा, बरेली के इज्जतनगर, बंदायू के फैजगंज बेहटा और लखनऊ सीतापुर, रामपुर, मथुरा में थानों में दर्ज किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि इनमें से कुछ ने सोशल मीडिया में पाकिस्तान के समर्थन में अपनी पोस्ट जारी की तो कुछ ने पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए व्हाट्सअप पर अपना स्टेटस भी लगाया। मिली जानकारी के अनुसार कुछ ने तो पाकिस्तान का समर्थन करने के साथ भारत विरोधी बातें भी की। एक मामला बरेली के इज्जतनगर में भी दर्ज किया गया है।


उधर राजस्थान के उदयपुर में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाली एक महिला टीचर नफीसा को अटारी से गिरफ्तार किया गया है। इस महिला ने पाकिस्तान के मैच जीतने पर अपने मोबाइल स्टेटस पर पाकिस्तान की जीत पर अपनी खुशी व्यक्त (UP Mein Pakistan Ki Jeet Par Jashn) करते हुए हुए लिखा था हम मैच जीत गए। यह जानकारी मिलने के बाद उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

हरियाणा में भी ऐसे लोगों पर कडी कार्रवाई की गयी है। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पाकिस्तान के क्रिकेट मैच जीतने पर भारत में पटाखे फोड़ने वालों का डीएनए भारतीय नहीं हो सकता। हमें ऐसे लोगों से संभल कर रहने की जरूरत है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story