×

UP : योगी सरकार में राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ में हुए क्वारंटाइन

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार शाम उनका कोरोना जांच रिपोर्ट आया था, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jun 2022 10:50 AM GMT (Updated on: 7 Jun 2022 11:10 AM GMT)
up minister of state narendra kashyap corona positive quarantined in Lucknow
X

Narendra Kashyap Corona Positive 

UP Minister Narendra Kashyap Corona Positive : उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार शाम उनका कोरोना जांच रिपोर्ट आया था, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। राजधानी लखनऊ स्थित वीवीआईपी गेस्ट हाउस में उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्यमंत्री के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच करवाई है, जिसकी रिपोर्ट फिलहाल नहीं आई है।

कोरोना के दोनों डोज ले चुके हैं मंत्री नरेंद्र कश्यप

पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग में राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप (Narendra Kashyap) ने बताया कि वह कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के दोनों डोज ले चुके हैं। सोमवार शाम नरेंद्र कश्यप की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्होंने बताया कि, रिपोर्ट में मुझे संक्रमित बताया गया। परिवार या स्टॉफ में अभी तक किसी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। फिलहाल उन्हें कोई समस्या नहीं है। लेकिन वह लगातार डॉक्टर के संपर्क में बने हुए हैं।

मंत्री के संपर्क में लोगों का सैंपल लिया गया

वहीं, लखनऊ के एसीएमओ डॉ मिलिंद वर्धन (ACMO Dr Milind Vardhan) ने बताया, कि मंत्री नरेंद्र कश्यप में कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं। सोमवार शाम मंत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आज उनके पर्सनल स्टाफ और उनके संपर्क में आने वाले अन्य लोगों का सैंपल लिया गया है।

कोरोना की स्थिति

बता दें, कि राजधानी लखनऊ में कोरोना के नए मामलों में इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 33 नए मामले सामने आए हैं। लखनऊ के अलीगंज और चिनहट में सबसे अधिक 7 मामले सामने आए हैं। वहीं, बात करें देश की तो बीते 24 घंटे में कोरोना के 3676 नए मरीज सामने आए हैं। नए मामलों में अकेले 70 फीसदी केरल और महाराष्ट्र से आए हैं। देश में बीते 24 घंटे में 2,497 मरीज कोरोना से ठीक हो गए, जबकि 7 लोगों की मौत हुई है। देश में एक्टिव मामलों की संख्या 25,588 है। ओवरऑल डाटा के मुताबिक, देश में अब तक 4.31 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 4.26 करोड़ लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे जबकि 5.24 लाख लोग कोरोना महामारी से पार नहीं पा सके।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story