×

Night Shelters In Lucknow: लखनऊ प्रशासन के दावे फ़ेल, कड़कड़ाती ठंड में लोग सड़कों पर सोने को मजबूर

UP News In Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां ठंड के लहर से लोगों का अपने घरों में रहना मुश्किल हो रहा है, वहीं ऐसी शीतलहर में राजधानी लखनऊ में सैकड़ों लोग खुले आसमान में सोने को मजबूर हैं।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Shreya
Published on: 19 Jan 2022 3:38 AM GMT
Lucknow Cold
X

लखनऊ में कड़कड़ाती ठंड में लोग सड़कों पर सोने को मजबूर(फोटो-न्यूजट्रैक)

UP News In Hindi: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां ठंड (Lucknow Mein Thand) के लहर से लोगों का अपने घरों में रहना मुश्किल हो रहा है, वहीं ऐसी शीतलहर में राजधानी लखनऊ में सैकड़ों लोग खुले आसमान में सोने को मजबूर हैं।


लखनऊ प्रशासन भले ही रैन बसेरों (Night Shelters In Lucknow) को लेकर को लेकर बड़े बड़े दावे करते हों, लेकिन Newstrack.com की टीम जब इन दावों का रियलटी चेक (Newstrack Reality Check) करने के लिए निकली तो दावे पूरी तरह फैल नज़र आये।

रैन बसेरों में नहीं है जगह


सड़कों पर दोने वाले लोगों से जब पूछा गया कि वो रैन बसेरों में जाकर क्यों नहीं सोते तो उनका कहना था कि रैन बसेरों में जगह नहीं है, और जहां जगह है भी वहाँ इतनी गंदगी है कि वहां सोना बहुत मुश्किल है।

रैन बसेरों में होती है चोरी


लखनऊ यूनिवर्सिटी मेट्रो स्टेशन (Lucknow University Metro Station) के नीचे सो रहे रमेश ने बताया कि रैन बसेरों में चोरी होती है। कभी हमारे कंबल चोरी हो जाते हैं, तो कभी रुपए, जिसकी वजह से हमें मजबूरी में यहां सोना पड़ता है।

कोरोना के चलते सोते हैं बाहर


चौके में फ़ुटपाथ पर सो रहे संतोष ने बताया कि यहां रैनबसेरों में इतनी भीड़ है, और कोरोना वायरस के केस (Corona Virus Cases In Lucknow) लगातार बढ़ रहा है, रैन बसेरों में इतना पास-पास लेटना पड़ता है कि डर लगता है कहीं कोरोना ना हो जाये। इसलिए यहा बाहर सोते हैं।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story