×

UP Politics: आजम खां के खिलाफ जारी उत्पीड़न के विरोध में सपा की साइकिल यात्रा समाप्त

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद मोहम्मद आजम खां के खिलाफ जारी उत्पीड़न की कार्रवाई के विरोध में समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा का समापन आज लखनऊ समाजवादी पार्टी प्रदेश मुख्यालय में हुआ।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 24 Aug 2021 1:39 PM GMT
SPs cycle yatra ends in protest against Azam Khans harassment
X

समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

UP Politics: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद मोहम्मद आजम खां के खिलाफ जारी उत्पीड़न की कार्रवाई के विरोध में समाजवादी पार्टी की 12 मार्च को रामपुर से प्रारम्भ हुई साइकिल यात्रा का समापन आज लखनऊ समाजवादी पार्टी प्रदेश मुख्यालय में हुआ। इस मौके पर सैकड़ों साइकिल यात्रियों का स्वागत करते हुए अखिलेश यादव ने उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कार्यकर्ताओं ने काफी तकलीफें उठाईं है। कइयों को चोट लगी है। नौजवानों की मेहनत बेकार नहीं जाएगी।

370 किलोमीटर की इस यात्रा में नौजवान साइकिल यात्रियों का जोश देखने लायक था। जगह-जगह इन यात्रियों ने जनता को समाजवादी पार्टी की नीति-कार्यक्रम और समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ भाजपा सरकार में जौहर विश्वविद्यालय तथा मोहम्मद आजम खां के परिवार को यातनाएं दिए जाने के बारे में भी जानकारी दी।

12 मार्च को रामपुर से शुरू हुई थी साइकिल यात्रा

उल्लेखनीय है कि 12 मार्च को रामपुर में अखिलेश यादव ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से साइकिल यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया था। इस मौके पर उन्होंने 12 किमी. तक साइकिल चलाकर यात्रा का शुभारम्भ किया था ।

समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

रामपुर से चली साइकिल यात्रा को रामपुर अम्बेडकर पार्क में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने झण्डी दिखाकर बरेली रवाना किया। बरेली के मीरगंज से नेता विरोधी दल राम गोविन्द चौधरी ने यात्रा को हरी झण्डी दिखाई। शाहजहांपुर में साइकिल यात्रियों को एमएलसी डॉ राजपाल कश्यप ने हरी झण्डी दिखाकर लखीमपुर और सीतापुर के लिए रवाना किया।

बख्शी का तालाब साइकिल यात्रियों का स्वागत

सिधौली में अहमद हसन नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद ने हरी झण्डी दिखाई। सिधौली में पूर्व विधायक मनीष रावत ने सभी का स्वागत किया। बख्शी का तालाब में जिलाध्यक्ष जयसिंह जयंत तथा विधानसभा अध्यक्ष विदेश पाल सिंह ने भव्य स्वागत किया। बख्शी का तालाब से लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय तक दर्जन भर स्थानों पर साइकिल यात्रियों का स्वागत किया गया। यहां उनके स्वागत में बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े।

समाजवादी पार्टी के युवा संगठनों के सभी प्रदेश अध्यक्ष इस यात्रा में शामिल रहे। समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष अरविन्द गिरि, समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष श्री अनीस राजा, समाजवादी लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राम करन निर्मल के अतिरिक्त सुश्री नेहा यादव एवं भारती चौहान भी लगातार साइकिल यात्रा में शामिल रहीं।

समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

साइकिल यात्रा में इन लोगों ने लिया भाग

रामपुर से लखनऊ तक जो नौजवान साइकिल यात्रा में शामिल रहे उनमें उल्लेखनीय हैं सर्वश्री सौरभ यादव, प्रो मोहम्मद शाकिर, विशाल ठाकुर, वसीम अकरम, रवीन्द्र यादव, मुनीन्द्र प्रताप सिंह, सतवीर, सुमित, नितिन, कासिम अली, डॉ0 विकास चौधरी, मुकेश सिंह, दिनेश, अर्जुन, अली मुमता सैफी, मकसूद खां आदि।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story