×

UP Vidhan Sabha Chunav : समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग पर लगाया बड़ा आरोप, वोटर लिस्ट में बहुत गड़बड़ी

UP Vidhan Sabha Chunav : समाजवादी पार्टी ने आज चुनाव आयोग को ही अपने निशाने पर ले लिया और बडा आरोप लगाते हुए कहा कि एक नवंबर को प्रकाशित वोटर लिस्ट में भारी गड़बड़ी की गई।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 2 Nov 2021 12:01 PM GMT
samajwadi party
X

समाजवादी पार्टी (फोटो- सोशल मीडिया)

 

Lucknow : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक दलों की तरफ से आरोप प्रत्यारोपों का देर शुरू हो गया है। जहां एक तरफ राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं वहीं समाजवादी पार्टी ने आज चुनाव आयोग को ही अपने निशाने पर ले लिया और बडा आरोप लगाते हुए कहा कि एक नवंबर को प्रकाशित वोटर लिस्ट में भारी गड़बड़ी की गई। इसमें 16 लाख 42 हज़ार 756 मतदाताओं के नाम काट दिए गए हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने केन्द्रीय निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि विशेष पुनरीक्षण अभियान के तहत 16 लाख 42 हज़ार मतदाताओं के नाम काटे गए हैं।

मतदाताओं के काटे गए नामों का कारण

उन्होंने कहा कि नियमतः काटे गए नामों को आयोग को प्रकाशित करना चाहिए पर आयोग ऐसे करने में कतरा रहा है। नरेश उत्तम ने कहा कि निर्वाचन आयोग मतदाताओं के काटे गए नामों का कारण और डिटेल को नहीं बता रहा है। इससे साफ है कि जरूर कुछ दाल में काला है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कहा कि राज्य सरकार अफ़सरशाही का दुरुपयोग कर रही है। साथ ही यह भी कहा कि संशोधित और प्रमाणित सूची का प्रकाशन ना करना आयोग की विश्वशनियता पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण की प्रक्रिया जानबूझकर बाधित की जा रही है। इससे आम जनमानस में निर्वाचन आयोग के प्रति अविश्वास बढता जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story