×

UP Vidhan Sabha Session: नितिन अग्रवाल विधानसभा उपाध्यक्ष बने, सपा के नरेंद्र वर्मा को मिले सिर्फ 60 वोट

UP Vidhan Sabha Session: यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष पर पर चुने गए नितिन अग्रवाल

Network

NetworkNewstrack NetworkRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 18 Oct 2021 11:44 AM GMT

UP Vidhan Sabha upaadhyaksh Nitin Agarwal
X

यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष चुने गए नितिन अग्रवाल (फोटो-न्यूजट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP Vidhan Sabha Session: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष (UP Vidhan Sabha upaadhyaksh) का नतीजा घोषित हो गया है बीजेपी समर्थित प्रत्याशी नितिन अग्रवाल (UP Vidhan Sabha Deputy Speaker Nitin Agarwal Nitin Agarwal) यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष (UP Vidhan Sabha upaadhyaksh) निर्वाचित हो गए हैं। सपा के बागी और बीजेपी समर्थित विधायक नितिन अग्रवाल (Nitin Agarwal) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी नरेंद्र वर्मा (Narendra Verma) को हरा कर ये कुर्सी हासिल की है। नितिन अग्रवाल को 304, जबकि नरेंद्र वर्मा (Kaun hain Narendra Verma) को सिर्फ 60 वोट मिले। विधानसभा में कुल 368 वोट पड़े जिसमें 4 मत अवैध हो गए। इस चुनाव का बसपा और कांग्रेस ने बहिष्कार किया था। जिससे उनके विधायक वोटिंग में हिस्सा नहीं लिए। हालांकि बसपा के 6 बागी विधायकों ने सपा को वोट किया।

सपा का बीजेपी पर हमला

वहीं नितिन अग्रवाल (Kaun Hain Nitin Agarwal) के विधानसभा उपाध्यक्ष (UP Vidhan Sabha upaadhyaksh) चुने जाने के बाद सपा ने बीजेपी पर हमला बोला है। नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा है कि बीजेपी का दलितों, पिछड़ों से कोई नाता नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया की बीजेपी ने पिछड़े समुदाय के नरेंद्र वर्मा को उपाध्यक्ष नहीं बनने दिया। राम गोविन्द चौधरी ने कहा बीजेपी ने संसदीय परम्परा को ताख पर रख कर अपना उपाध्यक्ष बनाया है। जबकि इससे पहले विपक्ष का उपाध्यक्ष होता था।

सीएम योगी का पलटवार

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर पलटवार किया है। सीएम योगी ने कहा की 2022 चुनाव की तस्वीर सामने आ गई है। इस चुनाव विपक्ष ने संसदीय परम्परा का पालन नहीं किया। विपक्ष हमेशा ईवीएम (EVM) की बात करता है। उन्होंने समाजवादी पार्टी को युवा विरोधी बताया।

हरदोई से विधायक हैं नितिन अग्रवाल (Hardoi Vidhayak Nitin Agarwal)

विधानसभा उपाध्यक्ष निर्वाचित होने वाले नितिन अग्रवाल (Nitin Agarwal) हरदोई से विधायक हैं वह 2017 में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के टिकट पर चुनाव जीते थे लेकिन 2019 में उनके पिता नरेश अग्रवाल के भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने भी सपा से बगावत कर ली और बीजेपी के फेवर में आ गए। अब चुनाव के समय में बीजेपी ने उन्हें रिटर्न गिफ्ट देते हुए उपाध्यक्ष की कुर्सी से सुशोभित किया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story