×

UP Election 2022: योगी सरकार के मंत्री धर्म सिंह सैनी का इस्तीफा, स्वामी प्रसाद मौर्य के हैं करीबी

योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने सरकारी आवास और सुरक्षा (security) को वापस कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 13 Jan 2022 8:21 AM GMT (Updated on: 13 Jan 2022 8:22 AM GMT)
dharam singh saini
X

dharam singh saini

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में एक के बाद एक धड़ाधड़ इस्तीफे (resignation) हो रहे हैं। इसी क्रम में आज योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharam Singh Saini) ने सरकारी आवास और सुरक्षा (security) को वापस कर कर दिया है। ज्ञात हो, कि धर्म सिंह सैनी को बीजेपी छोड़ चुके स्वामी प्रसाद मौर्य का करीबी माना जाता है। इसके बाद अब कयास तेज हो गए हैं कि संभवतः आज धर्म सिंह सैनी भी बीजेपी छोड़ सकते हैं।

बता दें, कि योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने 11 जनवरी को योगी मंत्रिमंडल से बाहर जाने और बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था। उसके बाद कई और विधायकों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले यह बीजेपी के भीतर से लगातार चौंकाने वाली खबर आ रही है। अब अटकलें तेज हो गई है, कि उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार से एक और मंत्री का इस्‍तीफा होने वाला है। धरम सिंह सैनी जल्‍द बीजेपी का दामन छोड़ समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो सकते हैं। सोशल मीडिया पर भी अटकलें लगाई जा रही है।

दो दिन पहले ये कहा था धरम सिंह सैनी ने

इन्‍हीं तरह की ख़बरें स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने के बाद भी उठी थी। तब धरम सिंह सैनी ने एक मीडिया चैनल से बातचीत में दावा किया था, कि वो कहीं नहीं जा रहे। वह बीजेपी के साथ बने हुए हैं। बातचीत में धरम सिंह सैनी ने कहा, था कि 'समाजवादी पार्टी के किसी नेता से न मेरा संपर्क है, और न हुआ है। उन्होंने कहा था, ये चर्चाएं इसलिए अभी उठ रही हैं क्‍योंकि सब जानते हैं, कि स्‍वामी प्रसाद मौर्य जी से मेरे पुराने रिश्‍ते रहे हैं। बसपा के जमाने से हम इकट्ठे रहे हैं। उनका आशीर्वाद हमेशा मेरे ऊपर रहा है।'

मैं जहां हूं, वहीं ठीक हूं

तब अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा था, 'कि हर व्‍यक्ति इस बात को जोड़ लेता है कि स्वामी प्रसाद मौर्य जी जो निर्णय ले रहे हैं मैं उसका हिस्‍सेदार हूं। लेकिन स्‍वामी प्रसाद मौर्य जी के इस निर्णय में मैं हिस्‍सेदार नहीं हूं। मैं जहां हूं वहां ठीक हूं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story