×

UPSSSC की लेटलतीफी के चलते होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थी परेशान, 420 पदों पर भर्ती प्रक्रिया हो चुकी है पूरी

UPSSSC Homeopathic Pharmacist Recruitment 2019: आंदोलित अभ्यर्थियों ने बताया कि आयोग सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री के झूठे आश्वासनों के विरोध में सभी अभ्यर्थी तब तक अनशन पर रहेंगे, जब तक आयोग अंतिम चयन सूची विभाग को नहीं प्रेषित कर देता है।

Network
Published on: 22 Nov 2021 11:35 AM GMT
UPSSSC
X

प्रदर्शन करते हुए होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के अभ्यर्थी 

UPSSSC Homeopathic Pharmacist Recruitment 2019: सोमवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर स्थित अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के दफ्तर के बाहर होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों (UPSSSC Homeopathic Pharmacist Recruitment 2019) ने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने विभाग को अंतिम चयन सूची न भेजे जाने का विरोध करते हुए अनशन किया। बता दें कि फार्मासिस्ट के 420 पदों के लिए 25 फरवरी, 2019 को विज्ञापन निकला था। भर्ती प्रक्रिया और अभिलेख सत्यापन का कार्य पूरा होने के बाद भी अंतिम चयन सूची विभाग को नहीं सौंपी जा रही है। जबकि, सूची को जारी कर दिया गया है।

आमरण अनशन पर बैठे अभ्यर्थी

आंदोलित अभ्यर्थियों ने बताया कि आयोग सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री के झूठे आश्वासनों के विरोध में सभी अभ्यर्थी तब तक अनशन पर रहेंगे, जब तक आयोग अंतिम चयन सूची विभाग को नहीं प्रेषित कर देता है। गौरतलब है कि, फार्मासिस्ट अभ्यर्थी 19 अक्टूबर को भी आयोग परिसर में धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। तब पुलिस प्रशासन ने अभ्यर्थियों और आयोग के बीच मध्यस्थता करते हुए अभ्यर्थियों की मुलाकात आयोग सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री से करवाई थी। आयोग ने इससे पूर्व 24 जुलाई को जारी अपने परीक्षा कैलेंडर में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट भर्ती का अंतिम परिणाम सितम्बर माह में जारी करने का वादा किया था। आयोग की ओर से मिल रहे लिखित औऱ मौखिक झूठे आश्वासनों से परेशान होकर अभ्यर्थी अब आमरण अनशन पर ही बैठ गए।

आयोग का कार्य पूरा फिर भी नहीं भेज रहा अंतिम चयन सूची

आपको बता दें कि होम्योपैथिक विभाग की इस भर्ती का विज्ञापन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 25 फरवरी, 2019 को फार्मासिस्ट के 420 पदों के लिए जारी किया था। विज्ञापन से लेकर आज तक अभ्यर्थी भर्ती के विभिन्न चरणों हेतु धरना प्रदर्शन करते आये हैं। 17 दिसंबर,2020 को भर्ती परिणाम जारी होने के बाद आयोग ने इन अभ्यर्थियों का अभिलेख सत्यापन का कार्य 16 से 20 मार्च, 2021 के मध्य पूर्ण कर लिया था। इसके पश्चात आयोग ने 27 जुलाई, 2021 को जारी अनुपूरक सूची के अभ्यर्थियों के अभिलेख सत्यापन का कार्य भी 9 से 11 अगस्त के मध्य पूरा कर लिया। अब अनुपूरक सूची के अभिलेख सत्यापन के उपरांत आयोग स्तर पर भर्ती से संबंधित कोई भी कार्य शेष नहीं रहा है। इसके बावजूद आयोग न तो अंतिम चयन सूची विभाग को भेज रहा है। न ही अभ्यर्थियों को कोई समुचित उत्तर दे रहा है।

होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन करते हुए

600 पद हैं रिक्त

उत्तर प्रदेश होम्योपैथिक विभाग ने भी सितंबर माह में आयोग को अवगत कराया था कि विभाग में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के कुल सृजित 1575 पदों में से 600 से अधिक पद रिक्त पड़े हैं। आयोग चयन सूची विभाग को भेजे, तो इन फार्मासिस्ट की नियुक्ति के साथ ही विभाग की समस्याओं का निस्तारण हो सके।

200 से अधिक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

सैकड़ों की संख्या में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट अभ्यर्थी पूरा दिन अधीनस्थ आयोग के दफ्तर के बाहर बैठे रहे। प्रदेश भर से अनशन में शामिल होने आये अभ्यर्थियों में रणजीत यादव, दुष्यन्त सिंह, विवेक सिंह, अर्पित शर्मा, संतोष पटेल, कपिल पटेल, शुभम पटेल, अभिषेक मिश्रा,आरिफ सिद्दीकी, अतुल सिंह, आदर्श कुमार, अजय वर्मा, कार्तिकेय सिंह, शिवम श्रीवास्तव, अखिलेश मौर्य, ब्रजेश कुमार और दिलीप कुमार सहित 200 से अधिक अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story