×

UP में 7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, कक्षा 9वीं से 12वीं तक की ऑफलाइन कक्षाएं

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में स्कूल और कॉलेज आगामी 7 फरवरी यानी सोमवार से खुल जाएंगे। प्रदेश सरकार ने इस संबंध में फैसला लिया है। जल्द ही विस्तृत आदेश जारी कर दिए जाएंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 5 Feb 2022 7:54 AM GMT (Updated on: 5 Feb 2022 8:05 AM GMT)
up school Closed 14 january
X

यूपी में स्कूल बंद  (फोटो : सोशल मीडिया )

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में स्कूल और कॉलेज आगामी 7 फरवरी यानी सोमवार से खुल जाएंगे। प्रदेश सरकार ने इस संबंध में फैसला लिया है। जल्द ही विस्तृत आदेश जारी कर दिए जाएंगे। गौरतलब है, कि उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते मामले सामने आने के बाद राज्य सरकार ने कई तरह की पाबंदियां लगाई थीं। तीसरी लहर के मद्देनजर पाबंदियों के तहत स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया गया था।

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के साथ ही विभिन्न राज्यों में स्‍कूल-कॉलेज एक बार फिर खुलने लगे हैं। यूपी में भी कक्षा 9वीं से 12वीं तक की ऑफलाइन कक्षाएं (Offline Classes) शुरू होने जा रही हैं। यूपी में सोमवार यानी 7 फरवरी से स्कूल खुल जाएंगे। बता दें, कि प्रशासन ने 06 फरवरी 2022 तक के लिए स्कूलों को बंद रखा था।

यूपी के अपर प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी के अनुसार, 7 फरवरी से स्कूल खोले जाएंगे। जिसमें कोविड-19 की गाइडलाइन का पूरी तरीके से पालन किया जाएगा। स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से 7 फरवरी से खोला जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story