×

अब आर-पार के मूड में वरुण गांधी, अटल जी का 1980 का वीडियो शेयर कर दी BJP सरकार को चुनौती

Varun Gandhi Atal Bihari Vajpayee Video : वरुण गांधी ने आज गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजयेपी का सन 1980 का एक वीडियो अपने ट्वीट पर शेयर किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 14 Oct 2021 11:10 AM GMT
अब आर-पार के मूड में वरुण गांधी, अटल जी का 1980 का वीडियो शेयर कर दी BJP सरकार को चुनौती
X

Varun Gandhi Atal Bihari Vajpayee Video : बीजेपी सांसद वरुण गांधी बीजेपी से अब आप-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में आ गए हैं। किसानों के मुद्दे व लखीमपुर कांड को लेकर लगातार अपनी सरकार को घेरने में लगे वरुण गांधी ने इस बार पार्टी के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का एक काफी पुराना वीडियो शेयर (Varun Gandhi Ne Share Kiya Atal Bihari Vajpayee Ka Video) कर अपनी सरकार को चेतावनी दे डाली है।

अभी कुछ दिन पहले उन्हें और उनकी मां मेनका गांधी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से भाजपा ( Menka Varun Ko BJP Ne Hataya) ने हटा दिया है। जबसे इन दोनों को कार्यकारिणी से बाहर किया गया है तब से वरूण के तेवर और तीखे हो गये हैं। अब वरुण पीछे हटने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं।

1980 का वीडियो शेयर किया

वरुण गांधी ने आज गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजयेपी (atal bihari vajpayee ka video) का सन 1980 का एक वीडियो अपने ट्वीट (Varun Gandhi Ka Tweet) पर शेयर किया है। इसमें अटल जी तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार को किसानों के दमन के खिलाफ सख्त चेतावनी देते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक यह वीडियो (Varun Gandhi Atal Bihari Vajpayee Video) 1980 का ही है । इसमें वाजपेयी उस समय की सरकार को किसानों के दमन के खिलाफ (atal bihari vajpayee ka video kisano par) आगाह कर रहे थे। उस वीडियो में अटल जी का जो टोन है, उससे लगता है कि वरुण उनके जरिए अपनी ही पार्टी के नेतृत्व को सीधी चुनौती देने की ठान चुके हैं।

वीडियो में क्या है?

Varun Gandhi Atal Bihari Vajpayee Video

अटल जी के इस वीडियो(Varun Gandhi Atal Bihari Vajpayee Video) में उन्हें यह कहते सुना जा सकता है कि "मैं सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं...दमन के तरीके छोड़ दीजिए...डराने की कोशिश मत करिए...किसान डरने वाला नहीं है। हम किसानों के आंदोलन का दलीय राजनीति के लिए उपयोग करना नहीं चाहते।

लेकिन हम किसानों की उचित मांग का समर्थन करते हैं और अगर सरकार दमन करेगी.......कानून का दुरुपयोग करेगी.....शांतिपूर्ण आंदोलन को दबाने की कोशिश करेगी तो किसानों के संघर्ष में कूदने में हम संकोच नहीं करेंगे। हम उनके साथ कंधे से कंधा लगाकर खड़े रहेंगे।"

बीजेपी को घेरने के लिए दादी की निंदा वाला वीडियो किया शेयर

वरुण गांधी ने इस वीडियो को शेयर (Varun Gandhi Atal Bihari Vajpayee Video) कर कैप्शन दिया है, 'बड़े दिलवाले नेता के समझदार शब्द।' अब यहां गौर करने वाली बात यह है कि वरुण गांधी ने जिस वीडियो (Varun Gandhi Atal Bihari Vajpayee Video) को शेयर किया है। उसमें अटल जी ने उनकी दादी इंदिरा गांधी की सरकार के खिलाफ ही अपनी आवाज बुलंद किया है।

लेकिन अब वह इसी वीडियो (Varun Gandhi Atal Bihari Vajpayee Video) के सहारे बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। किसानों और लखीमपुर को लेकर सिर्फ वरुण गांधी ही एक ऐसे बीजेपी नेता हैं, जो अपनी ही सरकार को घेरने में लगे हैं। यहां तक की उनकी मां मेनका गांधी ने भी इन मुद्दों पर कभी सरकार से इतर कोई बयान नहीं दिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story