BJP सरकार के साढ़े 4 साल पूरे, योगी बोले- उत्तर प्रदेश को दी एक नई पहचान

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को साढ़े 4 साल पूरे हो गए। इस पर योगी सरकार ने अपने कामकाज और उपलब्धियों का ब्यौरा जनता के सामने रखा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Sep 2021 7:45 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2021 3:32 PM GMT)
Yogi government complete four and half years
X

योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे। (Newstrack)

Lucknow: उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार (BJP government) ने आज अपने साढ़े चार साल के कामकाज और उपलब्धियों का ब्यौरा पेश करते हुए कहा कि इस कार्यकाल के दौरान हर क्षेत्र में हमने उपलब्धियां हासिल की है। सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल के पूरा (Yogi government complete four and half years) होने पर आज एक डाक्यूमेंट्री फिल्म भी पेश की गई, जिसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में केन्द्र की योजनाओं में उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में अपने कदम बढ़ा रहा है। हर क्षेत्र में किए गए विकास कार्यो एवं चल रही योजनाओं का इसमें उल्लेख किया गया है। रोजगार से लेकर एक्सप्रेस वे समेत पर्यटन और बेहतर कानून व्यवस्था की बात को इसमें बताया गया है। अयोध्या का दीपोत्सव, काशी की देव दीपावली और बरसाना की होली तथा चौरी चौरा कांड के आयोजन का भी जिक्र किया गया।

सरकार के मंत्रियों अधिकारियों एवं संगठन के पदाधिकारियों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि यह उपलब्धियां सरकार और संगठन के समन्वय से ही संभव हो सकी है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले सत्ता में अपराधियों और माफियाओं को संरक्षण मिलता था। हर साल एक दो दंगे होते रहते थे, लेकिन साढ़े चार साल में एक भी दंगा नहीं हुआ। इस दौरान सरकारी सम्पत्तियों को मुक्त कराने का काम किया गया। साथ ही 1800 करोड़ रुपये की अवैध सम्पत्तियों को जब्त करने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि याद कीजिए मुख्यमंत्रियों में अपने आवास बनाने के लिए होड रहती थी। इसके लिए चाहे सरकारी भवनों को ही क्यों न गिराया जाए।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने साढ़े चार साल के कार्यकाल में साढ़े चार लाख नौजवानों को पारदर्शी ढंग से नौकरी देने का काम किया। चेहरे को देखकर नौकरी नहीं दी बल्कि प्रतिभा के अनुसार नौकरी दी। उत्तर प्रदेश में वर्षों से सैकड़ों नौकरियां लम्बित थी। पहले नौकरी निकलने पर एक ही परिवार के लोगों का पूरा कब्जा रहता था। पर हमारी सरकार में पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरी देने का काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा का माहौल बनने के कारण प्रदेश में निवेश बढ़ने का भी काम हुआ है। अब देश और दुनिया का हर निवेशक यहां निवेश का इच्छुक है। अब ईज आफ डूइंर्ग बिजनेश में उत्तर प्रदेश दूसरेनथान पर आ गया है। तीन लाख करोड़ का निवेश उत्तर प्रदेश में हुआ है। चीन का निवेश भारत में आया। इससे बडी उपलब्धि की यह निवेश उत्तर प्रदेश में आया। इस निवेश के कारण ही प्रदेश में नौकरी की संभावनाएं बढी। लघु और मध्यम उद्योग मृत प्राय था जब अब एक लाख 21 करोड का निर्यात कर रहा है।

पूर्व की सरकारों में ट्रांसफर- पोस्टिंग एक उद्योग बन चुका था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि विश्व कर्मा श्रम सम्मान से एक माहौल बना है। साथ ही एक सुरक्षा के माहौल से सुशासन की स्थिति पैदा हुई जिसके कारण निवेशकों का विश्वास बढा। ट्रांसफर पोस्टिंग एक उद्योग बन चुका था। 2017 के पहले अधिकारियों को ताश के पत्तों की तरफ फेंटा जाता था। पर साढे़ चार साल में स्थिरता बढी जिससे उनकी कार्यक्षमता बढ़ी। साढे़ चार साल में प्रशासनिक स्थिरता आई। पहले यह प्रदेश देश के विकास को अवरूद्व करने वाला प्रदेश कहा जाता था। आज 44 योजनाओं में उत्तर प्रदेश नम्बर एक पर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आंकड़े पेश करते हुए हर विभाग की उपलब्धियों को गिनाने का काम किया और कहा कि 2017 में सरकार आने के बाद चालीस लाख गरीबों के राशन की जांच में ऐसे गरीब पाए गए जिनका राशन कोई और ले रहा था। अब हर गरीब को टेक्नोलॉजी के उपयोग से लाभ मिल रहा है। साथ ही 1200 करोड़ रुपये का राजस्व भी बचाने का काम किया गया। एक दर्जन सिंचाई योजनाओं को तो केवल बुंदेलखण्ड में पूरा करने का काम किया। वर्षों से लम्बित योजनाओं के कारण किसानों को उसका लाभ नहीं मिल रहा था। 2007 से लेकर 2017 तक अनेक चीनी मिलों को पिछली सरकारों ने बेचने का काम किया। पर हमारी सरकार ने बंद चीनी मिलों को चलाने का काम किया है। कोरोना काल में भी चीनी मिलों को चलाने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि किसानों को पहले एमएसपी का पूरा लाभ नहीं मिलता था। किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हुआ करता था। पिछली सरकारें आढ़तियों के माध्यम से क्रय करती थी लेकिन हमारी सरकार ने किसानों से डीबीटी के माध्यम से सीधी खरीदारी करने का काम किया। राज्य सरकार ने हर प्रयास किया है जिससे किसानों को उसका हक मिल सके। केन्द्र की उन योजनाओं को लागू किया जिससे प्रदेश की पहचान बनी।

भाजपा सरकार ने धार्मिक आयोजनों के साथ शहीदों को भी सम्मान देने का काम किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि हमारी सरकार ने कुंभ का सफल आयोजन करने के साथ प्रवासी भारतीय सम्मेलन काशी में आयोजित करने के साथ पहला इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया। यही नहीं, अयोध्या का दीपोत्सव, काशी की देव दीपावली और बरसाना की होली आयोजन का काम विपक्ष को अच्छा नहीं लगता है। जबकि यह इस देश की पहचान है। योगी ने कहा कि चौरी चौरा कांड का आयोजन कर शहीदों को सच्ची श्रद्वाजंलि देने का काम किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है। पहले विपक्ष के साथ ही मीडिया भी मंदिर निर्माण को लेकर हमारी चुटकी लिया करता था । लेकिन अब मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है। यह आस्था का सम्मान है। हमने भावनाओं को सम्मान देने का काम किया है। महिलाओं को उनकी सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति का काम किया। सरकार आते ही पहले एंटी रोमियों स्क्वायड का गठन किया था। साढे़ तीन सौ तहसीलों में पिंक बूथ बनाने का काम हुआ है, जिससे महिलाओं की सुरक्षा हो सके। महिलाओं की योजनाओं के नाम गिनाते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा पूरी ईमानदारी से महिलाओं की सुरक्षा का काम किया जा रहा है। प्रदेश में एक माहौल बना है जिससे प्रदेश की बेहतरीन छवि बनी है। महिलाओं की सुरक्षा एवं स्वावलम्बन के लिए पुलिस और शिक्षा के क्षेत्र में अधिकतर महिलाओं को लिया गया है। राज्य सरकार ने बिना भेदभाव के काम करने का काम किया है।

अर्थव्यवस्था और शिक्षा के क्षेत्र में हमने उंचाईयों का छुआ

योगी ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश छठी अर्थव्यवस्था (Uttar Pradesh Sixth Economy) वाला प्रदेश हुआ करता था। आज हमारा प्रदेश कई पायदान ऊपर चढ़ा है। 4 शहरों में मेट्रो पर काम चल रहा है। नवम्बर तक आगरा और कानपुर में मेट्रो (Metro in Agra and Kanpur) का सफल संचालन शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में केन्द्र सरकार की नई शिक्षा नीति जारी होने के बाद प्रदेश सरकार ने इस पर अमल शुरू कर दिया है। प्रदेश में नए विश्वविद्यालयों के साथ ही माध्यमिक विद्यालयों के निर्माण का काम भी शुंरू हो चुका है। फ़ोरेंसिक लैब की स्थापना की जा रही है। प्रदेश में एक बदली हुई तस्वीर दिख रही है।

कोरोना के दौरान भी आर्थिक गतिविधियां रोकने का काम नहीं हुआ। साढे़ नौ करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रदेश की जनता ने बेहद धैर्य से काम किया है। योगी ने कहा कि संगठन और मीडिया ने हमें साढे़ चार साल में बेहद सहयोग देने का काम किया है।

डाक्यूमेंट्री फिल्म के माध्यम से गिनाई गयी योगी सरकार की उपलब्धियां

उत्तर प्रदेश सरकार के साढे़ चार साल के कार्यकाल के पूरा (Yogi government complete four and half years) होने पर आज एक डाक्यूमेंट्री फिल्म भी पेश की गयी जिसमें कहा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में केन्द्र की योजनाओं में उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में अपने कदम बढा रहा है। हर क्षेत्र में किए गए विकास कार्यो एवं चल रही योजनाओं का इसमें उल्लेख किया गया है। रोजगार से लेकर एक्सप्रेस वे समेत पर्यटन और बेहतर कानून व्यवस्था की बात को इसमें बताया गया है। फिल्म के माध्यम से बताया कि किस तरह से उत्तर प्रदेश के माहौल को बदलने का काम योगी सरकार ने किया है। यह भी कहा गया कि कोरोना काल के दौरान केन्द्र सरकार के सहयोग से प्रदेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए क्या उपाय किए। इसके अलावा किसानों की मदद के लिए योगी सरकार ने किस तरह से आगे बढ़कर मदद करने का काम किया है। साथ ही कोविड वैक्सीनेशन (covid vaccination) और घर घर राशन पहुंचाने की बात को इसमें बताया गया है।

लोकभवन में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान इस फिल्म के प्रदर्शन के बाद योगी सरकार की साढे़ चार साल की उपलब्धियों की एक पुस्तिक का भी विमोचन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के अलावा डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा (Deputy CM Dr. Dinesh Sharma), केशव प्रसाद मौर्य प्रदेश प्रभारी, राधा मोहन सिंह प्रदेश अध्यक्ष(Radha Mohan Singh State President), स्वतंत्रदेव सिंह के अलावा मंत्रिमंडल के अधिकतर सदस्य मौजूद थे।


उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार (BJP government) ने आज अपने साढ़े चार साल के कामकाज और उपलब्धियों का ब्यौरा पेश करते हुए कहा कि इस कार्यकाल के दौरान हर क्षेत्र में हमने उपलब्धियां हासिल की है। इसी क्रम में प्रदेश के तमाम जनपदों से भारतीय जनता पार्टी के सांसदों और मंत्रियों ने भी अपने-अपने क्षेत्र में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा जिसको हमने सिलसिलेवार क्रम में यहां आपकी जानकारी के लिए प्रस्तुत किया है।

Prayagraj News: योगी सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने पर सरकार ने दिव्यांगों को दिया तोहफा, बांटे गए उपकरण

Reporot- Syed Raza

Prayagraj News: प्रयागराज में आज योगी सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने के बाद दिव्यांगों को सरकार की तरफ से सौगात दी गई। इस मौके पर प्रयागराज के प्रभारी मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह और इलाहाबाद संसदीय सीट के सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी भी मौजूद रही। सर्किट हाउस में प्रयागराज जनपथ से आए तमाम दिव्यांग जनों को उनके दिव्यंगता के हिसाब से उपकरण बांटे गए जिसमें दिव्यांग महिलाओं बच्चों एवं पुरुषों को इलेक्ट्रॉनिक ट्राइसाइकिल, नेत्रहीनों को इलेक्ट्रॉनिक स्टिक, मुख बधिरों के लिए उपकरण आदि बांटे गए।

दिव्यांगो को संबोधित करते हुए इलाहाबाद सांसद प्रो. जोशी ने कहा कि हमारी भाजपा सरकार की प्राथमिकता है कि पंक्ति की आखिर में खड़े व्यक्ति को भी उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा तमाम योजनाओं का लाभ मिल सके। साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने तमाम ऐसे कार्यों को किया है जिसका लाभ सीधा उत्तर प्रदेश की जनता को मिल रहा है और मिलता रहेगा। जिस भी क्षेत्र की बात किया जाए हर जगह विकास और विकास ही दिख रहा है।


पिछली सरकार में बैठे लोगों ने सिर्फ और सिर्फ अपनी अपनी तिजोरियां को भरने का काम किया है जबकि भाजपा की सरकार ने सिर्फ विकास कर उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का काम किया है। कार्यक्रम में मुख्य रुप से जल शक्ति मंत्री एवं प्रयागराज के प्रभारी मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, सांसद प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी, सांसद श्रीमती केसरी देवी पटेल, महापौर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीके सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी, विधायिका श्रीमती नीलम करवरिया, विधायक प्रवीण पटेल भाजपा पदाधिकारियों सहित सैकड़ों कार्यकर्तागण उपस्थित रहे। तत्पश्चात सांसद प्रो जोशी ने बारा विधान सभा के अंतर्गत ग्राम सभा देवरिया में सुझावन देव के महंत एवं ग्राम प्रधान रवि गिरी की उपस्थिति में नवनिर्मित दो इंटर लॉकिंग सड़कों का लोकार्पण किया।

Basti News:कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने सरकार की साढ़े 4 वर्ष की गिनाई उपलब्धियां, कहा- हमने देश में सबसे मजबूत प्रदेश, उत्तर प्रदेश को बनाया

Report-Amril Lal

Basti News: आज बस्ती जनपद में उत्तरप्रदेश के कैबिनेट मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री मोती सिंह ने मीडिया से रूबरू होकर साढ़े 4 वर्ष की योगी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कहा कि यूपी सरकार ने प्रदेश में बिजली, स्वच्छय पेयजल, गड्डामुक्त सड़के, बच्चों को स्वेटर, ड्रेस, जूता मोजा, आयुष्मान कार्ड, कोरोना काल में ऑक्सीजन प्लांट, शौचालय, आवास, आयुष्मान कार्ड, किसानों का 34 हजार करोड़ कर्ज माफी, प्रवासी मजदूरों को रोजगार का साधन उपलब्ध कराया। कोरोना काल में प्रदेश को जिस तरीके से हमने विषम परिस्थितियों में संभाला है, वो काबिले तारीफ है और डब्लूएचओ के साथ विश्व के सभी देश भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ़ कर चुके हैं।

आज बस्ती जिले में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह 11 बज के 30 मिनट पर विकास भवन पहुंचे, जिले के सांसद बस्ती हरीश द्विवेदी और भाजपा के पांचों विधायक सहित अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा किए इस दौरान विकास कार्यों में तेजी लाने का सख्त आदेश दिया गया। साथ ही अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया कि जनता की समस्याओं को तत्काल निदान किया जाए।


हमने देश में सबसे मजबूत प्रदेश, उत्तर प्रदेश को बनाया है- मोती सिंह

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2022 में अखिलेश सरकार के पास केवल 22 साइकिले ही होंगी, ऑस्ट्रेलिया से पढ़ लिख कर आए अखिलेश यादव सरकार को ठेंगा दिखा रहे हैं। इसलिए उनका उत्तर देना हमारे लायक नही है

अखिलेश यादव के द्वारा 2022 के चुनाव में EVM और DM दोनों को देखने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जब हम जीते तो ईवीएम और डीएम खराब और जब वो जीते तो डीएम और ईवीएम अच्छा, उनके सरकार में डीएम और कप्तान काम नही करने पाते थे मेरे सरकार में जनता को न्याय मिल रहा और दोषियों पर कार्रवाई हो रही है।

Bulandshahr News: योगी सरकार का साढ़े चार साल अद्भुत, अद्वितीय, अनूठे और बेमिसाल- अशोक कटारिया

Report: Sandeep Tayal

Bulandshahr News: यूपी के परिवहन राज्य मंत्री अशोक कटारिया ने योगी सरकार के साढ़े चार साल अद्भुत ,अद्वित्य, अनूठे, बेमिसाल बताते हुए सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया, राज्य मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि अपराधी, माफिया जेल में उत्तर प्रदेश भयमुक्त, बहन बेटियां सड़कों पर सुरक्षित, बेरोजगारों को नौकरी, रोगियों को इलाज, बेघरों को घर, चूल्हे की जगह गैस, किसान को सम्मान निधि सब कुछ दिया योगी सरकार ने।

बुलंदशहर के नुमाइश मैदान में स्थित हॉल में योगी सरकार के साडे 4 साल बेमिसाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जिले के प्रभारी मंत्री उत्तर प्रदेश के परिवहन और राज्यमंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि यूपी की योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का काम किया है सपा बसपा की सरकारों में फैक्ट्रियां बंद होती थी मगर योगी राज में फैक्ट्रियां चालू हुई है लोगों को नौकरियां स्वरोजगार दिया गया है।


4 लाख करोड रुपए का उत्तर प्रदेश में उद्योगपतियों ने इन्वेस्टमेंट किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों पर भू माफियाओं पर लगाम लगाने का काम किया है। गो हत्यारों का इलाज किया है। नारी की अस्मत बचाने का काम किया है। उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया है । महिलाओं बेटियों को पूर्ण सुरक्षा दी गई है। भ्रष्टाचार मुक्त शासन की स्थापना की जा रही है।

तुष्टिकरण की राजनीति नहीं होने दी जा रही। उन्होंने कहा कि सरकार उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में जुटी है। और योगी सरकार के साढे 4 साल के कार्यकाल को देंख अब जनता भी एक बार फिर का नारा दोहरा रही है। उन्होंने कहा कि सभी को अपने धर्म का प्रचार करने की छूट है, मगर देश व प्रदेश को जातीय आधार पर विभाजित नहीं होने दिया जाएगा। योगी के मंत्री ने योगी व मोदी सरकार की जमकर शासकीय योजनाओं का बखान किया। इससे पूर्व परिवहन मंत्री अशोक कटारिया का जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ अंतुल तेवतिया, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ,एसएसपी संतोष कुमार सिंह, विधायक विमला सोलंकी ,अनीता लोधी राजपूत ,उषा सिरोही, संजय शर्मा, देवेंद्र लोधी, विजेंद्र सिंह आदि ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया।

ग्राउंड जीरो के सवालों को सुन प्रेस कॉन्फ्रेंस में माइको को हटा चलते बने मंत्री जी

योगी के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया से जब पत्रकारों ने ग्राउंड जीरो की हकीकत बताते हुए सवाल किए तो योगी के मंत्री सवालों को झूठलाते हुए प्रेस वार्ता को छोड़कर माइको को हटाकर निकल गए। पत्रकारों ने दो टूक पूछा कि बुलंदशहर से दिल्ली जाने वाले एनएच 91 पर लोग गड्ढों में सड़क ढूंढ रहे हैं, मंत्री जी आपके सड़क कहां है? तो मंत्री जी सरकार की सड़कों का जाल बिछाने की बात तो कहने लगे और एलिवेटेड रोड पर लोगों से चलने के बाद कहने लगे मगर यह भूल गए कि बुलंदशहर का गति दिल्ली एनएच 91 से ऊपर ही गुजरेगा ।

यही नहीं जब मंत्री जी से पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में लगने वाले रोजगार मेलों में पीएचडी, स्नातक, स्नातकोत्तर व तकनीकी डिग्री धारक ₹10000 की नौकरी पाने के लिए आवेदन कर रहे हैं तो ऐसे में बेरोजगारों को नौकरी का दावा कितना सही है?, मंत्री जी दो टूक बोले.. ऐसे झूठे सवालों का मैं जवाब नहीं दे सकता । यही नहीं जब मंत्री जी से जिला अस्पताल में हो रहे उनके खून के खेल और पीपीई किट घोटाले को लेकर सवाल किया गया तो मंत्री जी महज जांच की बात कह कर मामले को रफा-दफा करते हुए बोले के कोरोना काल में जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बहुत अच्छा काम किया है ।

यही नहीं उन्होंने तो बुलंदशहर के डीएसओ पर मोटी रकम लेकर एक व्यक्ति को संविदा कर्मी के रूप में नौकरी पर रखने की शिकायत किए जाने के बावजूद कार्रवाई न होने के सवाल पर मंत्री ने महज जांच की बात कह कर मामले को रफा-दफा कर दिया और बोले के योगी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ है भ्रष्टाचारियों को रहने नहीं दिया जाएगा। बड़ा सवाल यही है कि आखिर एसी गाड़ियों और हेलीकॉप्टरों में चलने वाले मंत्री कार्यकर्ताओ की भीड़ से निकलकर आखिर ग्राउंड जीरो पर कब उतरेंगे।

ये क्या कह गये मंत्री जी.. जेल में भी अपराधियों को लगता है डर

बुलंदशहर आये प्रभारी मंत्री अशोक कटारिया ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि योगी सरकार में जेल में बंद अपराधियों को भी भय लगता है। जब पत्रकारों ने पूछा कि जेल में बंद अपराधियों को कैसा लगता है तो वह पहले तो संकोच में पड़ गए, मगर फिर स्थिति को संभालते हुए बोले कि उन्हें इस बात का भय है कि जाने-अनजाने यदि उनकी जमानत हो गई तो जेल के बाहर उनके साथ कठोर व्यवहार किया जाएगा लेकिन मंत्री जी के इस बयान को सुन सपा व कांग्रेस के नेता तो यही कह रहे है कि अब जेल में भी अपराधी सुरक्षित नहीं है।

Meerut News: मोदीजी न होते तो कोई किसान गन्ना ना बोता-विजयपाल तोमर

Report- Sushil Kumar, Meerut

Meerut News: उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर आज यहां भाजपा के राज्यसभा सांसद विजयपाल तोमर ने सरकार के काम गिनाते हुए कहा आज उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में सबसे आगे हैं।

सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा सांसद ने कहा कि इन साढ़े चार सालों में उत्तर प्रदेश के चारों तरफ एक्सप्रेस वे का जाल बुन गया है। अपराधियों माफियाएं पर पूरी तरह से अंकुश है। भाजपा सांसद विजयपाल तोमर ने कहा कि जो लोग किसानों के हक की बात करते थे। उनको बता दें कि किसानों का बकाया इतना ज्यादा था कि गन्ना बोना बंद कर दिया था। मोदीजी न होते तो आज कोई किसान गन्ना नही बोता। मोदीजी-योगीजी ने गन्ने का भुगतान कर किसानों को आगे बढ़ाया है। सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार में प्राथमिकता पर किसान हैं।

महीनों लग जाते थे, लेकिन मुआवज़ा नही मिलता था

भाजपा सांसद ने कहा कि योगी सरकार से पहले प्रदेश दंगा आम बात थे। लेकिन योगी सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्यवाई की। 18 करोड़ से ज़्यादा की संपत्ति माफियाओं से ज़ब्त की गयी। यही नही उत्तर प्रदेश में पहले कोई आपदा आती थी तो महीनों लग जाते थे, लेकिन मुआवज़ा नही मिलता था। लेकिन भाजपा की योगी सरकार में अब पीड़ित परिवारों को 24 घंटे के अंदर सहायता दी जाती है।


भाजपा सांसद ने कहा कि प्रदेश में साढ़े 4 लाख लोगों को पारदर्शी व्यवस्था के साथ सरकारी नौकरी दी गयी। किसी का चेहरा देखकर या जाति पूछकर नहीं दी गयी। हमारी सरकारी में अभी तक एक दलाली की शिकायत नहीं आयी और एक भी पैसे लेने की शिकायत नहीं आयी। इसका असर ये हुआ कि देश और दुनिया के सभी संस्थान यूपी में निवेश के लिए आ रहे है।

2017 के पहले ट्रांसफ़र और पोस्टिंग एक व्यवसाय था

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि 2017 के पहले ट्रांसफ़र और पोस्टिंग एक व्यवसाय था, बोली लगायी जाती थी, लेकिन पिछले साढ़े 4 साल में कोई ये आरोप नहीं लगा सकता कि पोस्टिंग के लिए पैसा लिया गया है। पीएम मोदी ने कहा था यूपी पहले विकास के लिए अवरुद्ध के तौर पर जाना जाता था। अब यूपी 44 केंद्रीय योजनाओं में नम्बर वन है।

राज्यसभा सांसद विजयपाल तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना, मुफ़्त राशन वितरित किया गया। 15 करोड़ लोगों को हमने केंद्र के सहयोग से निशुल्क राशन उपलब्ध करवाया। 2005 -2006 में खाद्यान घोटाला हुआ था उसकी जांच आज तक चल रही है।

Sultanpur News:जिले में पहुंचे प्रभारी मंत्री ने साढ़े चार साल की प्रदेश सरकार की गिनाई उपलब्धियां

Report- Farid Ahmad

Sultanpur News: प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने साढ़े चार साल पूरे कर लिए और विधान सभा चुनाव भी करीब है। इसी के मद्देनज़र जिले के प्रभारी मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने आज जिले का दौरा किया और सरकार की उपलब्धियों को साझा किया ।

चुनावी समर में भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

प्रदेश में विधान सभा चुनाव बिल्कुल करीब हैं ऐसे में पूरी पार्टी ने ताकत झोंक दी है लगातार बड़े चेहरों के दौरे जिले में लग रहे हैं अभी बीते दिन ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का दुआर लगा था जहाँ उन्होंने चौपाल के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों का बखान किया था और दलितों के साथ खाना खा कर वर्ग विषेश में पैठ बनाने की कोशिश की थी बहरहाल चुनावी समर में नेताओं के वादे और इरादे देखने को मिलते रहेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप ने टूटी सड़कों को जल्द सुधारने का किया दावा

जनपद में अभी भी कई। प्रमुख सड़कें बदहाल हैं इसपर मंत्री ने बताया कि जल्द ही इनका पुनरुद्धार कर दिया जाएगा 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाएगा इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा है जल्द ही प्रदेश में 16 नए मेफिकल कॉलेज खोले जाएंगे।


पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बताया ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द होगा यातायात शुरू लड़ाकू प्लेन भी उतारे जाएंगे

प्रभारी मंत्री जय प्रताप ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम करीब करीब पूरा होचुका है जल्द ही आम जन के लिए इसको खोल दिया जाएगा पूर्वांचल के विकास में ये एक्सप्रेस वे मील का पत्थर साबित होगा इस एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमानों की।लैंडिंग कराई जाएगी।

भर्ष्टाचार पर पार्टी की है ज़ीरो टॉलरेंस की नीति

एक सवाल के जवाब में प्रभारी मंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार और भारतीय जनता पार्टी के हमेशा से ज़ीरो टॉलरेंस की नीति रही है अगर कोई भ्रष्टाचार करेगा तो उसको बख्शा नही जाएगा।

Siddharthnagar News: कैबिनेट मंत्री मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा सरकार के साढ़े चार साल की गिनाई उपलब्धियां

Report- Intezar Haider

Siddharthnagar News: सिद्धार्थनगर जनपद में प्रदेश की भाजपा सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व् ज़िले के प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा प्रेसवार्ता किया गया। यह प्रेसवार्ता मुख्यालय स्थित कलक्ट्रेट साभागार में आयोजित था। इस प्रेसवार्ता में प्रदेश की योगी सरकार के साढ़े चार साल विकास कार्यों का लेखाजोखा मीडिया के सामने रखा गया। जिसमें प्रदेश के सड़कों, गांवों, ज़िलों, स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था को लेकर जानकारी प्रभारी मंत्री के द्वारा दी गई ।

इस प्रेसवार्ता में ज़िले के सांसद जगदम्बिका पाल, कपिलवस्तु विधायक श्यामधनी राही, ज़िलाधिकारी दीपक मीणा एवं दर्जनो की संख्या में अधिकारी कर्मचारी एवं भाजपा के कार्यकर्ता भी रहे मौजूद । प्रेसवार्ता में प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के द्वारा प्रदेश के क़ानून व्यवस्था को लेकर अपराध मुक्त, भय मुक्त, कानून से कानून के राज की बात भी कही जा रही थी। लेकिन प्रदेश में महिला सुरक्षा एवं महिला के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के सवाल पर प्रभारी मंत्री द्वारा सवाल का जवाब न देकर को गोलमोल जवाब देते भी नज़र आये।

महिला सुरक्षा को लेकर कहा कि जो भी अत्याचार करता है या किसी भी हिंसात्मक वारदात किसी के भी साथ करता हो चाहे वह आमजन के साथ हों या हमारी माताएं बहनो के साथ हों कोई भी अपराधी आप देखते होंगे वो खुला छूटता नही है। बल्कि कानून उसकी गिरेबान तक पहुचता है वो जेल की सलाखों में जाता है उस पर कानूनी कार्यवाही होती है और ऐसे दोषी जो किसी भी आपराधिक कृत्य में कोई भी लिप्त पाया जाता है। बड़ा-छोटा पार्टी का बिना भेदभाव किये हम उसको जेल की सलांखों में भेजते है कानून अपना काम कर रहा है है कानून कि किसी भी अपराधी को बख्शने वाला नही है।



Jaunpur News: जो काम विपक्षी दलों ने 67 सालों में नहीं किया, उसे देश प्रदेश की भाजपा सरकार ने साढ़े चार साल में कर दिखायाश - उपेन्द्र तिवारी

Report- Kapil Dev Mourya

Jaunpur News: प्रदेश सरकार को साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा करने पर आज प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज विभाग एवं प्रभारी मंत्री जौनपुर उपेंद्र तिवारी यहां कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में मीडिया से रूबरू होते हुए प्रदेश सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि जो काम विपक्षी दलों ने 67 सालों में नहीं कर सकी थी उसे साढ़े चार साल में मोदी और योगी जी की सरकार ने कर दिखाया है।

सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि जौनपुर में विगत साढ़े चार वर्षों की प्रमुख उपलब्धियों में कौशल विकास मिशन योजनान्तर्गत 24757 युवाओं को व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान कर रोजगार उपलब्ध कराया गया। सेवायोजन विभाग द्वारा कुल 5560 लाभार्थियों को प्रशिक्षित कर रोजगार उपलब्ध कराया गया। बेसिक शिक्षा विभाग जनपद जौनपुर में 5719 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति सरकार द्वारा की गयी है। युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग जनपद जौनपुर में 13 क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी, 01 व्यायाम प्रशिक्षक, 05 प्रान्तीय रक्षक दल जवानों की नियुक्ति सरकार द्वारा की गयी है।

Rampur News: कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा- साढ़े चार साल की उपलब्धियों को लेकर लड़ेंगे 2022 का चुनाव

Report- Azam khan

Rampur News:मिशन 2022 को लेकर भारतीय जनता पार्टी चुनाव की तैयारियों में जुट गई है और सभी मंत्रियों को और सभी सांसदों विधायकों को पब्लिक के बीच में जाकर साडे 4 सल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाने को कहा है। इसी क्रम में आज कानून मंत्री बृजेश पाठक जो रामपुर के प्रभारी भी है वे आज रामपुर पहुंचे जहां पर भाजपा नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक ने विकास भवन में प्रेस वार्ता कर कहा कि 2022 का चुनाव डेवलपमेंट होगा। वही ब्रजेश पाठक ने कहा एटीएस द्वारा कुछ संदिग्ध लोग पकड़े गए उन लोगों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी और हम किसी भी कीमत पर उत्तर प्रदेश का क्या देश का क्या अमन चैन खत्म नहीं होने देंगे।


वहीं मीडिया से बात करते हुए ब्रजेश पाठक ने कहा अभी 2022 का चुनाव है ये डेवलपमेंट के मुद्दे पर हम लड़ेंगे और प्रदेश का विकास चौमुखी हो और उत्तर प्रदेश अन्य मामलों में चाहे रोजगार के मामले में, डेवलपमेंट के मामलों में, इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में अन्य प्रदेशों से नंबर एक पर कैसे आए इसके लिए हमारी सरकार लगातार प्रशिक्षित है।

ब्रजेश पाठक ने कहा उत्तर प्रदेश की एटीएस ने यूपी पुलिस ने कई ऐसे लोगों को पकड़ा है जो उत्तर प्रदेश के खिलाफ अमन-चैन को बिगाड़ना चाहते थे। विदेशी राष्ट्रों से उनको मदद मिल रही थी साफ-साफ कहना चाहता हूं उनको पाकिस्तान से मदद मिल रही थी वहां ट्रेनिंग मिल रही थी हम ऐसे लोगों पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं पूरे प्रदेश के सभी जिला अधिकारी को पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं ऐसे लोगों की निगरानी करे सर्च करे और किसी भी कीमत पर उत्तर प्रदेश की शांत व्यवस्था को डिस्टर्ब करने की अनुमति नहीं देंगे। हम ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेंगे जिससे उनको पुश्ते भी याद रखेगी।

ब्रजेश पाठक ने कहा यह बताओ यह सरकार ट्विटर पर चलेगी क्या अखिलेश से पूछो जाकर के मेरी तरफ से लिख दो इसमें की जब कोरोना काल था तो 2 वर्ष तक कहां थे टोटल सोशल मीडिया तक सीमित थे घर से निकले नहीं और भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता रामपूर में 48 डिग्री टेम्परेचर पर लोगों की सेवा कर रहा था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story