×

योगी सरकार का बड़ा एलान: शादी में 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत, करना होगा प्रोटोकॉल का पालन

अब योगी सरकार ने शादी-विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दे दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 19 Sep 2021 5:26 PM GMT (Updated on: 19 Sep 2021 5:34 PM GMT)
wedding ceremony
X

शादी समारोह (फोटो- सोशल मीडिया) 

लखनऊ : महामारी कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप कम होने पर अब प्रदेश की योगी सरकार धीरे-धीरे पाबंदियों को हटा रही है। ऐसे में अब योगी सरकार ने शादी-विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत दे दी है। जबकि पहले इसकी सीमा 50 लोगों को शामिल करने की थी।

कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लगे प्रतिबंधों में छूट देते हुए रविवार को प्रदेश सरकार ने आदेश पारित किया है अब शादी समारोहों में 50 लोगों की बजाए 100 लोग शामिल हो सकते हैं।

बता दें, सरकार ने यह फैसला प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार कमी होने की वजह से लिया है। साथ ही यूपी में टीकाकरण अभियान के प्रफुल्तित होने की वजह से खतरे के होने पर किया है। लेकिन आदेश में ये भी कहा गया है कि आयोजन में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है।


प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी

इस बारे में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को शासनादेश जारी कर दिया है। इस शासनादेश के अनुसार, विवाह समारोह व अन्य आयोजनों में बंद या खुले स्थानों पर अब एक समय में अधिकतम 100 व्यक्तियों को कोविड प्रोटोकाल के अनुसार मौजूद रहने की इजाजत होगी।

वहीं इन आयोजनों या समारोह स्थलों पर आमंत्रित व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था में दो गज की दूरी के कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करना बेहद जरूरी होगा। वहीं समारोह स्थलों पर शौचालयों में साफ सफाई व सैनिटाइजेशन की समुचित व्यवस्था भी जरूरी होनी चाहिए।

यूपी में शनिवार को कोरोना के 9 संक्रमित मरीज आए। वहीं अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 193 रह गई है। जबकि सात मरीजों ठीक हो गए हैं। वहीं टीकाकरण की बात करें तो प्रदेश में अब तक 9 करोड़ 41 लाख 28 हजार से ज्यादा लोगों का कोरोना टीकाकरण हो चुका है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story