TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mirzapur: DM कार्यालय पर दिव्यांग के जहर खाकर पहुंचने के मामले कराई जांच, सीसीटीवी कैमरे से हुआ खुलासा

Mirzapur: जिलाधिकारी कार्यालय कैंपस में लगे सीसीटीवी में दिव्यांग की सभी हरकतें कैद होती रही। कैंपस के अंदर आते ही फुटेज में दिखाई पड़ा कि वह अस्वस्थ दिख रहा है।

Brijendra Dubey
Published on: 1 Sep 2022 1:57 AM GMT
Mirzapur News
X

 Mirzapur: DM कार्यालय पर दिव्यांग ने जहर खाया: Photo- Social Media

Mirzapur: जिला अधिकारी कार्यालय पर आज सुबह दिव्यांग जनक लाल अपनी ट्राई साइकिल पर पहुंचा। जिलाधिकारी कार्यालय (DM Office) कैंपस में लगे सीसीटीवी में दिव्यांग की सभी हरकतें कैद होती रही। कैंपस के अंदर आते ही फुटेज में दिखाई पड़ा कि वह अस्वस्थ दिख रहा है। जिलाधिकारी के पोर्टिको में खड़ी गाड़ी से ठीक पहले वह उल्टी करने के बाद जमीन पर अचेत होकर सो गया। उसकी हालत को देखकर मौके पर मौजूद डीएम के सुरक्षा में लगे होमगार्ड ने इसकी सूचना डीएम को दी।

दिव्यांग द्वारा किसी जहर का सेवन किया: डॉक्टर

डीएम ने तुरंत अपने पास बैठे सिटी मजिस्ट्रेट को चेंबर से बाहर जाकर देखने का आदेश दिया। सिटी मजिस्ट्रेट (city magistrate) ने दिव्यांग की स्थिति देखते हुए उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस को बुलाया, लेकिन एंबुलेंस के आने में विलम्ब होता देख दूसरी सरकारी गाड़ी से उसे मंडलीय अस्पताल भेजा। अस्पताल में डॉक्टर ने जांच पाया कि दिव्यांग द्वारा किसी जहर का सेवन किया गया है। प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे भर्ती करा लिया गया।

दिव्यांग मुझ तक नहीं पहुंच पाया था: DM

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार (District Magistrate Praveen Kumar Lakshakar) द्वारा पूरी घटना को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से पत्रकारों को दिखाते हुए बताया कि दिव्यांग मुझ तक नहीं पहुंच पाया था, वह अपनी मौसी के साथ रहता था, जिसकी तलाश कराई जा रही है। दिव्यांग ने आखिर किन परिस्थितियों में जहर खाया या उसे खिलाया गया इसकी गुत्थी तभी सुलझ पाएगी जब उसे होश आयेगा और वह बता सकेगा पूरी सच्चाई क्या है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story