×

Mission 2022: सीएम योगी से मिलने Lucknow पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, BJP से की इतनी सीटों की मांग

आज लखनऊ पहुंचे केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान मंत्री रामदास आठवले ने आगामी चुनाव को लेकर 10 सीटों की मांग की है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Ashiki
Published on: 31 July 2021 4:45 PM GMT
Union Minister Ramdas Athawale
X

 केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Photo- Ashutosh Tripathi Newstrack)

लखनऊ: यूपी चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं। इसको लेकर सभी राजनीतिक दल भी सक्रिय हो गए हैं। इसी सिलसिले में आज लखनऊ (Lucknow) पहुंचे रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की। इस दौरान मंत्री रामदास आठवले ने आगामी चुनाव को लेकर 10 सीटों की मांग की है।

योजना भवन में प्रेस वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि गाजियाबाद से 26 सितंबर से बहुजन समाज यात्रा (Bahujan Samaj Yatra) निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी मोदी सरकार (Modi government) से मांग करती है कि क्षत्रिय समाज को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाना चाहिए।


क्षत्रिय आरक्षण की मांग

रामदास अठावले महाराष्ट्र में मराठा, हरियाणा में जाट और यूपी में क्षत्रिय आरक्षण की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर विचार करना चाहिए। इसी तरह से भूमिहीनों के बीच सरकारी जमीन बांटी जानी चाहिए। सरकारी जमीन न होने पर जमीन खरीदकर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना से जातिवाद नहीं बढ़ेगा। इसलिए 2021 की जनगणना जातिगत आधार पर होनी चाहिए।


ममता बनर्जी पर साधा निशाना

साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा और कहा कि ममता कह रही हैं कि 2024 में केंद्र में मोदी की सरकार नहीं रहेगी, लेकिन उनको अगली बार बंगाल बचाने के बारे में सोचना चाहिए और पीएम बनने का सपना नहीं देखना चाहिए। रामदास अठावले ने कहा कि जब तक मोदी हैं तब तक ममता बनर्जी को पीएम बनने का सपना नहीं देखना चाहिए। क्योंकि मोदी जी के विकास के आगे सब फेल है और मोदी जी के विकास को देखकर ही 2019 में जनता ने उन्हें विजयी बनाया है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी भी मोदी जी के साथ केंद्र में रहेगी और यूपी में भी बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story