×

कौन हैं राजा भैया! क्यों अखिलेश यादव ने कहा ऐसा, देखें ये पूरा वीडियो

Akhilesh Yadav video today: समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव आज निजी कार्यक्रम में शिरकत करने प्रतापगढ़ पहुंचे। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav ne kaha kaun hain raja bhaiya) से जब मीडिया कर्मियों ने राजा भैया को लेकर सवाल पूछा तो उनका जवाब सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 28 Nov 2021 12:53 PM GMT (Updated on: 28 Nov 2021 3:45 PM GMT)
किसने कही ये बात अखिलेश जी खाली होने के बाद आप इण्टरनेशल एयरपोर्ट से फ्लाइट ले सकेंगे
X

अखिलेश यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Akhilesh Yadav statement on Raja Bhaiya: समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव (Samajwadi Party supremo Akhilesh Yadav) आज निजी कार्यक्रम में शिरकत करने प्रतापगढ़ (Pratapgarh) पहुंचे। सपा नेता के घर वैवाहिक कार्यक्रम में शिरकत पहुंचे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से जब मीडिया कर्मियों ने राजा भैया (Raja Bhaiya) को लेकर सवाल पूछा तो उनका जवाब सुनकर हर कोई हैरान रह गया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अब तक रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया से नाराज हैं। उनको लेकर गुस्सा अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके साथ ही राजा भैया (Raja Bhaiya) की पार्टी से गठबंधन के भी कयास खत्म हो गए हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि यह कौन हैं, किसका नाम ले रहे हो आप? मैं नहीं जानता किसका नाम ले रहे हो आप? पूर्व मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद ट्विटर पर क्षत्रिय समुदाय के लोग उनके प्रति अपनी नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं।

देखें अखिलेश यादव का विडियो...

, दरअसल, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh) के पट्टी इलाके के रामकोला के निवासी मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के खास रहे स्वर्गीय मुनव्वर यादव की पौत्री की शादी में आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद जब पत्रकारों से रूबरू हुए तो सब तमाम सवालों का जवाब दिया, लेकिन जब प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक और उनके पूर्व सहयोगी राजा भैया (Raja Bhaiya) को लेकर सवाल किया गया तो उनका गुस्सा साफ दिखाई दिया। अखिलेश यादव (Alhilesh Yadav) ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि कौन हैं ये किसका नाम ले रहे हो आप? यह सवाल राजा भैया (Raja Bhaiya) की पार्टी से गठबंधन को लेकर पूछा गया था जिस पर अखिलेश ने बात टालते हुए ये जवाब दिया दी।

अखिलेश की है राजा भैया से नाराजगी?

गौरतलब है की मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और अखिलेश सरकार (Akhilesh Government) में मंत्री रहे राजा भैया (Raja Bhaiya) कि उनसे अदावत तब से चल रही है जब राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के दौरान अखिलेश मायावती के प्रत्याशी को जिताने के लिए निर्दलीय विधायकों का सहारा ले रहे थे। वह एक कार्यक्रम के तहत राजा भैया को बुलाकर अपने पक्ष में वोट कराने की पूरी कोशिश में थे। राजा भैया उस पार्टी में शामिल भी हुए थे और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात कर वापस भी आए थे लेकिन वोट उन्होंने बीजेपी के पक्ष में कर दिया था। तभी से अखिलेश उनसे नाराज हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में जब राजा भैया के क्षेत्र कौशांबी और प्रतापगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान भी अखिलेश यादव ने उन पर हमला किया था। जिसके बाद अब एक बार फिर जब 2022 का चुनाव होने जा रहा है आज प्रतापगढ़ के दौरे पर पहुंचे अखिलेश का गुस्सा साफ दिखाई दिया कि अभी भी वह उस बात को भूले नहीं हैं।

मुलायम सिंह से आशीर्वाद लेने पहुंचे थे राजा भैया

वहीं, अभी 2 दिन पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के घर पहुंचकर राजा भैया ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी थी और आशीर्वाद लिया था। जिसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे थे कि राजा भैया सपा (Raja Bhaiya) से गठबंधन कर सकते हैं लेकिन आज अखिलेश का यह बयान यह साबित कर दिया कि वह राजा भैया से गठबंधन तो दूर बात भी नहीं करना चाहते।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story