×

UP Election 2022: कुंडा में राजा भैया गुलशन यादव आमने-सामने, दोनों प्रत्याशियों पर मुकदमा दर्ज

Up Election 2022 : सपा प्रत्याशी गुलशन यादव और रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया समेत तीन लोगों पर FIR दर्ज की गई है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 28 Feb 2022 8:57 AM GMT (Updated on: 28 Feb 2022 9:13 AM GMT)
Kunda assembly seat
X

कुंडा में राजा भैया गुलशन यादव आमने-सामने (Social media)

Up Election 2022 : प्रतापगढ़ जिले (Pratagarh) की कुंडा विधानसभा (Kunda Assembly Seat) में चुनाव के बाद अब आईआईआर (IIR) का दौर शुरू हो गया है। पहले सपा प्रत्याशी गुलशन यादव (Sp candidate Gulshan Yadav) ने राजा भैया (Raja Bhaiya) और उनके समर्थकों पर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया और मुकदमा दर्ज कराया था। अब गुलशन यादव (Gulshan Yadav)और उनके लोगों पर भी मामला दर्ज (Case filed against both candidates) कराया है।

बता दें कल मतदान के दौरान राजा भैया और गुलशन यादव समर्थकों में झड़प हुई थी। जिसमें गुलशन यादव की कार तोड़ने और पोलिंग एजेंट को पीटने का आरोप लगाया था। उसके बाद गुलशन यादव पर एक बुजुर्ग ने आरोप लगाया था कि वह घर में घुसकर उसे मारपीट किए और उसकी धार्मिक भावनाओं को भी आहत किया था।

गुलशन यादव पर इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला?
सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर आईपीसी के तहत इन धाराओं 452, 380, 506 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, कुंडा कोतवाली में रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया समेत तीन लोगों पर FIR दर्ज की गई है। राजा भैया और उनके समर्थकों पर मारपीट अपहरण,धमकी जैसे संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कल वोटिंग के दौरान बूथ से राकेश पासी ने अगवा कर मारपीट का आरोप लगाया था।
बता दे कल गुलशन यादव और उनके समर्थकों ने आरोप लगाया था कि वह मतदान के दौरान राजा भैया के समर्थक बूथ कैपचरिंग कोशिश कर रहे थे रोकने पर वह उनके साथ मारपीट किए और धमकी दी जिसके बाद गुलशन यादव की कार पर भी हमला करने की बात कही जा रही है अब उसी मामले में राजा भैया के समय उनके लोगों पर मामला दर्ज हुआ है कोई गुलशन यादव पर भी मारपीट करने और धमकी देने का आरोप लगा था उन पर भी आज मामला दर्ज हुआ है।
गुलशन यादव सपा जिला अध्यक्ष छविनाथ यादव के भाई
आपको बता दें कि 15 साल बाद समाजवादी पार्टी ने राजा भैया के खिलाफ कुंडा से अपना प्रत्याशी उतारा है अभी तक और राजा भैया का समर्थन करते थे लेकिन राजा भैया की अलग पार्टी बनाने और अखिलेश यादव से उनके बिगड़े रिश्तो के बाद समाजवादी पार्टी ने गुलशन यादव को उनके खिलाफ मैदान में उतारा। गुलशन यादव सपा जिला अध्यक्ष छविनाथ यादव के भाई हैं कभी यह दोनों राजा भैया के दाहिने हाथ माने जाते थे लेकिन इस चुनाव में यही दोनों ने इन्हें कड़ी टक्कर दी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story