×

पकड़े गए सॉल्वर गैंग के सदस्य, एसटीएफ ने प्रयागराज से किया गिरफ्तार

एसटीएफ ने आज शुक्रवार को सॉल्वर गैंग की एक युवती समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने यह गिरफ्तारी सूबे के प्रयागराज जनपद के हंडिया पीजी कॉलेज से की है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 6 Aug 2021 6:02 PM GMT
Prayagraj
X
कांसेप्ट इमेज (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: एसटीएफ ने आज शुक्रवार को सॉल्वर गैंग की एक युवती समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने यह गिरफ्तारी सूबे के प्रयागराज जनपद के हंडिया पीजी कॉलेज से की है। हंडिया पीजी कॉलेज आज हो रहीं बीएड प्रवेश परीक्षा का केन्द्र है और गिरफ्तार युवती किसी दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रही थी। उसने अपना नाम दीक्षा बताया है। जो गाजियाबाद स्थित एचडीएफसी बैंक में रिसेप्शनिस्ट के पद पर काम करती है।यह लड़की मूल रूप से फतेहपुर की रहने वाली है और प्रतियोगी परीक्षाओं में सॉल्वर के रूप में बैठती थी। इससे पहले भी कई परीक्षाओं में वह दूसरे की जगह पर परीक्षा दे चुकी है। शुक्रवार को वह कोरांव की रहने वाली उषा देवी की जगह बीएड परीक्षा में बैठी थी। पूछताछ में उसने बताया कि शंकरगढ़ के रहने वाले इंटर कॉलेज के शिक्षक बालेंद्र सिंह पटेल ने उसे इस परीक्षा में बैठाया था।

एसटीएफ ने उसकी निशानदेही पर बालेंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ सूत्रों का यह भी कहना है कि पकड़ा गए दोनों आरोपी सॉल्वर गिरोह के सदस्य हैं। इस गिरोह के कुछ सदस्य जनवरी में सीटेट परीक्षा के दौरान गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 शुक्रवार को प्रयागराज मंडल के चारों जिलों प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ व फतेहपुर में हो रही है। परीक्षा दो पालियों में हो रही है। इसके लिए मंडल में 148 केंद्र बनाए गए हैं। प्रयागराज में सबसे अधिक 104 केंद्रों पर यह परीक्षा हो रही है। परीक्षा में कुल 52 हजार 170 अभ्यर्थी पंजीकृत हैंं। प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय को नोडल बनाया गया है।

राज्य विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार और परीक्षा के नोडल अधिकारी शैलेंद्र शुक्ल ने बताया कि प्रयागराज में 39610 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। कौशांबी में 06 केंद्रों पर 2660, फतेहपुर में 13 केंद्रों पर 400 और प्रतापगढ़ में 25 केंद्रों पर 9500 अभ्यर्थी परीक्षा में पंजीकृत हैं।

Ashiki

Ashiki

Next Story