×

Pratapgarh: प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा पर SC/ST एक्ट के तहत भी केस दर्ज, अबतक पांच मुकदमा दर्ज

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी और विधानमंडल की नेता आराधना मिश्रा पर SC/ST एक्ट के तहत दर्ज केसों की संख्या बढ़कर पांच हुई।

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 26 Sep 2021 10:05 AM GMT
Congress leader Pramod Tiwari Legislature leader Aradhana Mishra
X

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी व अराधना मिश्रा के खिलाफ अब पांच केस दर्ज (social media)

Lucknow News: प्रतापगढ (Pratapgarh) में अपने सांसद व कार्यकर्ताओं के साथ की गई फजीयत व मारपीट को लेकर सूबे की योगी सरकार ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है।इस मामले में शासन की सख्ती के मद्देनजर आईजी प्रयागराज केपी सिंह प्रतापगढ में ही कैम्प कर रहे हैं। रविवार के दिन प्रमोद तिवारी व आराधना पर दर्ज केसों की संख्या हो गयी पाँच

कोंग्रेस नेता प्रमोद तिवारी व उनकी बेटी तथा उत्तर प्रदेश कॉंग्रेस विधानमंडल की नेता आराधना मिश्रा पर भाजपा सांसद व उनके समर्थकों पर मारपीट के मामले में दर्ज केसों की संख्या अब बढ़ कर पांच हो गयी है।शनिवार को इस मामले में इन लोगों के खिलाफ एक-एक मामला दर्ज कराया गया था । लेकिन रविवार को आईजी प्रयागराज की मौजूदगी में चार और मुकद्दमे प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र व उनके समर्थकों पर दर्ज कराए गए हैं।इस मामले में भाजपा नेता ओमप्रकाश पाण्डेय, इनके गनर कॉन्स्टेबल सुनील कुमार व सांगीपुर के देवेंद्र प्रताप सिंह व अभिषेक कुमार ने अपनी तहरीर देकर इन केसों की सँख्या बढ़वा दी है।इससे पूर्व शनिवार की रात सासंद संगम लाल गुप्ता की तहरीर पर एक केस कोंग्रेस नेता प्रमोद तिवारी व उनकी पुत्री आराधना मिश्रा मोना पर एक केस दर्ज हो चुका है।इन सभी पर आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), 146 (दंगा) और 336 (जीवन या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला काम) के तहत केस दर्ज किया गया है।कंल से लेकर अब तक कुल 77 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज हो चुके हैं, इसमें नामजद व अज्ञात दोनों तरह के आरोपी शामिल हैं।

कल रात से पुलिस की छापेमारी जारी,छह लोग लिए गए हिरासत में

इस घटना में शासन की गम्भीरता को देखते हुए आईजी प्रयागराज कल रात ही प्रतापगढ पहुंच गए थे।उनके निर्देशन में पुलिस की छापेमारी जारी है।पुलिस ने सांगीपुर के एक कोंग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्य के बेटे व पूर्व प्रधान समेत छह आरोपित लोगों के घरों में दविश देकर उनके परिजनों को हिरासत में ले रखा है।इन लोगों से पुलिस गायब आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

कोंग्रेस नेताओं व समर्थकों पर एससी एसटी एक्ट के तहत भी दर्ज हुए मुकदमें

कोंग्रेस नेता प्रमोद तिवाई व उनकी पुत्री कोंग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र समेत पांच लोगों के खिलाफ दूसरा केस दर्ज हुआ। अभिषेक मिश्र की तहरीर पर प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र समेत सात नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ तीसरा मामला दर्ज किया गया। ओम प्रकाश पांडेय की तहरीर पर प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र समेत आठ नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ चौथा मामला दर्ज किया गया। कांस्टेबल सुनील कुमार (सुरक्षा गार्ड) के तहरीर पर प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र मोना समेत तीन नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में पांचवां केस दर्ज किया गया।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story