×

UP Election 2022: सपा प्रत्याशी गुलशन यादव ने चुनाव आयोग से लगाई निष्पक्ष मतदान कराने की गुहार

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव ने निष्पक्ष चुनाव आयोजित कराने को लेकर चुनाव आयोग और जिला अधिकारी से गुहार लगाई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaNewstrack Ragini Sinha
Published on: 23 Feb 2022 7:48 AM GMT
Kunda Assembly Seat News
X

विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी गुलशन यादव  (Social Media)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश (Up Election 2022) स्थित प्रतापगढ़ (Pratapgarh seat) जिले के अंतर्गत आने वाले कुंडा विधानसभा (Kunda Assembly Seat) से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव (SP candidate Gulshan Yadav) ने निष्पक्ष चुनाव आयोजित कराने को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) और जिला अधिकारी प्रतापगढ़ से गुहार लगाई है।

गुलशन यादव (Gulshan Yadav tweet) के मुताबिक कुंडा और बाबागंज विधानसभा सीट (Babaganj Assembly Seat) पर जनसत्ता दल (Jansatta dal) द्वारा चुनाव प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है और इसके तहत जनसत्ता दल ने चुनाव कर्मियों और बीएलओ से सम्बंधित सभी जानकारियों की सूची अपने पास सुरक्षित रखी है जिससे आगामी मतदान को प्रभावित किया जा सके।

गुलशन यादव ने ट्वीट के माध्यम से की अपील

कुंडा से सपा प्रत्यशी गुलशन यादव ने ट्वीट के माध्यम से चुनाव आयोग और जिला अधिकारी प्रतापगढ़ को सूचित करते हुए और मामले को संज्ञान में लेने की गुहार लगाते हुए लिखा है कि-"विधानसभा कुंडा-बाबागंज में मतदान केंद्रों पर लगे कर्मचारियों,बीएलओ के नाम,पता, मोबाइल नम्बर की लिस्ट क्षेत्रीय पार्टी जनसत्ता दल के प्रतिनिधि और प्रत्याशी के पास है,जिससे कर्मचारियों को प्रभावित कर रहे है। कृपया संज्ञान में लेकर निष्पक्ष मतदान कराएं।"

आपको बता दें कि कुंडा और बाबागंज सहित प्रतापगढ़ की अन्य सभी विधानसभा सीटों पर मतदान आगामी 27 फरवरी यानी पांचवें चरण में आयोजित होना है।

कुंडा सीट पर है 1993 से राजा भैया का कब्ज़ा

प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट पर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया 1993 से लगातार अबतक निर्दलीय विधायक हैं, और 2022 विधानसभा चुनाव में वह खुद के द्वारा स्थापित जनसत्ता दल के झंडे तले चुनाव मैदान में हैं। राजा भैया जनसत्ता दल के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

गुलशन यादव ने जनसत्ता दल के नाम तले सीधे तौर पर अपने प्रतिद्वंदी राजा भैया पर चुनाव हेतु मतदान प्रभावित करने का आरोप लगाया है। इससे पहले भी गुलशन यादव ने राजा भैया पर उनसे खुद की जान को खतरा होने जैसे अन्य आरोप भी लगाए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story