×

UP Election Results 2022: सपा की हार पर राजा भैया का तंज, बोले- पहले ही कहा था सरकार नहीं बनाने देंगे

UP Election Results 2022: राजा भैया ने कुंडा विधानसभा सीट से एकबार फिर जीत हासिल की है। वहीं, सपा की हार पर उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज कसा है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 11 March 2022 10:12 AM GMT (Updated on: 11 March 2022 10:13 AM GMT)
UP Election Results 2022: सपा की हार पर राजा भैया तंज, बोले- पहले ही कहा था सरकार नहीं बनाने देंगे
X

राजा भैया- अखिलेश यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election Results 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कई मिथकों को तोड़ते हुए अभूतपूर्व जीत हासिल की है। सत्ता की प्रबल दावेदार मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को यूपी में एक और बड़ी शिकस्त बीजेपी के हाथों झेलने पड़ी है। वहीं प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh) में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raghuraj Pratap Singh AKA Raja Bhaiya) की जनसत्ता दल का दबदबा देखने को मिला है।

राजा भैया ने अपना गढ़ माने जाने वाले कुंडा विधानसभा सीट (Kunda Assembly Seat) से एकबार फिर जीत हासिल की है। इसके अलावा बाबागंज की सीट (Babaganj Seat) पर उनके ही दल के प्रत्याशी विनोद सरोज (Vinod Saroj) ने भी एकबार फिर जीत का परचम लहराया।

राजा भैया की लगातार सातवीं जीत

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े बाहुबलियों में गिने जाने वाले रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) ने अपनी चुनावी पारी के आगाज से लेकर अबतक किसी विधानसभा चुनाव में शिकस्त हासिल नहीं की है। अब तक बतौर निर्दलीय उम्मीदवार (Independent Candidate) जीतने वाले राजा भैया ने इस बार अपनी पार्टी जनसत्ता दल (Jansatta Dal Loktantrik) के बैनर तले चुनाव मैदान में उतरे और लगातार सातवीं बार जीत हासिल की।

उन्होंने अपने निकटतम प्रतिदंविंदी सपा उम्मीदवार गुलशन यादव (Gulshan Yadav) को करीब 30 हजार मतों से हराया। वहीं बाबागंज सीट (Babaganj Assembly Seat) से उनके एक और प्रत्याशी विनोद सरोज (Vinod Saroj) ने 15,767 वोटों से जीत हासिल की।

अखिलेश से हुई थी तानातनी

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे राजा भैया पिछली अखिलेश सरकार में मंत्री भी हुआ करते थे। फिर यूपी में राज्यसभा चुनाव के दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से उनके रिश्ते बिगड़ गए। विधानसभा चुनाव में सपा ने कभी राजा भैया के बेहद करीबी रहे गुलशन यादव को मैदान में उतारा।

इस दौरान चुनाव प्रचार करने पहुंचे अखिलेश यादव ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि कुंडा में कुंडी लगाना जरूरी है। जिसपर पलटवार करते हुए राजा भैया ने कहा था कि कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ है जो कुंडा में कुंडी लगाए। इसके बाद चुनाव के दौरान भी सपा समर्थक और राजा भैया के समर्थकों में झड़प की खबरें आई थीं।

राजा भैया का अखिलेश पर निशाना

कुंडा सीरट से लगातार सातवीं जीतकर विधानसभा पहंचे राजा भैया ने इस जीत के लिए क्षेत्र की जनता का आभार जताया। जीत का प्रमाणपत्र लेने पहुंचे राजा भैया ने कहा कि जनसत्ता दल का परचम पूरे प्रदेश में लहराया है। राष्ट्रीय दल और कई सालों के रीजनल दल जनसत्ता दल के बराबरी में आ खड़े हुए हैं या इससे नीचे चले गए हैं। ये प्रसन्नता की बात है।

उन्होंने सपा प्रमुख पर निशाना साधते हुए कहा कि, मैनें तो पहले ही कहा था कि न सपा की सरकार बन रही है और न ही बनाने देंगे। अखिलेश के कुंडा में दिए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि आज परिणाम सबके सामने हैं। जनता ने अखिलेश यादव को जवाब दे दिया है। पांचवें, छठे और सातवें चरण की जनता ने उन्हें बेहद अच्छे से जवाब दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story