×

President UP Visit: आज से चार दिवसीय दौरे पर होंगे राष्ट्रपति, अयोध्या में कई प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

President UP Visit: वह पहले लखनऊ (Lucknow) आएंगे जहां राष्ट्रपति शाम 4:50 बजे भीमराम आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। वही अगले दिन यानि शुक्रवार को SGPGI के 26वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 26 Aug 2021 3:22 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2021 3:28 AM GMT)
President UP Visit: आज से चार दिवसीय दौरे पर होंगे राष्ट्रपति, अयोध्या में कई प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन
X

President UP Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार (President Ramnath Kovind) यानी 26 अगस्त आज चार दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) आ रहे हैं। वह पहले लखनऊ (Lucknow) आएंगे जहां राष्ट्रपति शाम 4:50 बजे भीमराम आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। वही अगले दिन यानि शुक्रवार को SGPGI के 26वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। जिसेक बाद राष्ट्रपति गोरखपुर (Gorakhpur) और अयोध्या (Ayodhya) के कार्यकर्मों में भी हिस्सा लेंगे।

राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राष्ट्रपति जब यूपी दौरे के लिए गुरुवार सुबह 11 बजे विशेष विमान से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचेंगे वही उनके स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governer Anandi Patel)सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मौजूद रहेंगे। वहा से राष्ट्रपति सड़क मार्ग से होते हुए पहले राजभवन पहुंचेंगे। यही दोपहर का भोजन करने कुछ देर विश्राम करेगे।

राज्यपाल और सीएम योगी होंगे राष्ट्रपति के साथ

शाम 4:50 बजे भीमराम आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। इस समारोह में उनके साथ आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। सुबह 11 बजे राष्ट्रपति कैप्टन मनोज पांडे सैनिक स्कूल के डिमांड जुबली समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। जिसके बाद वह SGPGI के 26वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। लखनऊ के सभी कार्यकर्मों में हिस्सा लेने के बाद शनिवार 28 अगस्त को राष्ट्रपति गोरखपुर (Gorakhpur) के लिए रवाना होंगे। यहां पंहुचा कर गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे साथ ही महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे और लखनऊ वापस लौट आएंगे ।

स्पेशल प्रेसीडेंसियल ट्रेन से अयोध्या होंगे रवाना

29 अगस्त सुबह 9 बजे चारबाग स्टेशन से स्पेशल प्रेसीडेंसियल ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना होंगे जहां राष्ट्रपति रामलीला के दर्शन कर रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। शाम को लौटते वक़्त वही से दिल्ली के लाइट रवाना होंगे। बता दें, लखनऊ से गोरखपुर और अयोध्या तक राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए IPS और PPS अफसरों के साथ पैर मिलेट्री फोर्सेस लगाई गई है।

ये है लखनऊ दौरे का पूरा कार्यक्रम लिस्ट

26 अगस्त

-सुबह 11.30 बजे- लखनऊ एयरपोर्ट आगमन

-12.00 बजे- राजभवन आगमन

-4.50 बजे- बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय कार्यक्रम

-5 बजे से 6 बजे- दीक्षांत समारोह (सावित्री बाई फुले महिला छात्रावास का शिलान्यास)

-5.40 बजे-राष्ट्रपति महोदय का भाषण

-6.15 बजे- राजभवन आगमन

27 अगस्त

-10.50 बजे- कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल सरोजिनी नगर आगमन

-11 से 12 बजे- सैनिक स्कूल कार्यक्रम में शिरकत

-12.30 बजे- राजभवन आगमन

-4.35 बजे- राजभवन प्रस्थान

-5 से 6 बजे तक-पीजीआई में कार्यक्रम 26वें दीक्षांत समारोह कार्यक्रम

-6.15 बजे- राजभवन आगमन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story