×

Rae Bareli News: ब्लाक प्रमुख चुनाव के बाद शुरू हुई बयानबाजी, सपा-भाजपा के नेताओं ने दी एक दुसरे को चुनौती

ब्लाक प्रमुख चुनाव के बाद शुरू हुई बयानबाजी में समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज कुमार पांडे और स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र उत्कृष्ट मौर्या ने एक दुसरे को चुनौती दे डाली।

Narendra Singh
Published on: 11 July 2021 8:24 AM GMT (Updated on: 11 July 2021 9:29 AM GMT)
Utkrisht Maurya, son of Swami Prasad Maurya
X

स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र उत्कृष्ट मौर्या: फोटो- सोशल मीडिया

Rae Bareli News: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के बाद जिले की सियासत में तनाव बढ़ता जा रहा है। ऊंचाहार विधानसभा से समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज कुमार पांडे ने विरोधियों को चुनौती दी है कि उनकी विधानसभा में अब कोई गुंडागर्दी नहीं कर पाएगा। जो कोई भी गुंडागर्दी करेगा उसको जवाब दिया जाएगा। इनका सीधा इशारा कबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र उत्कृष्ट मौर्या के तरफ था।

समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज कुमार पांडे की इस चुनौती का जवाब उत्कृष्ट मौर्य ने भी बखूबी दिया। उत्कृष्ट मौर्य ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि 'अगर हम लोगों ने लाठी-डंडे उठा लिए तो ऊंचाहार क्या रायबरेली में भी ठहरने की जगह नहीं मिलेगी।' ब्लाक प्रमुख के चुनाव के नामांकन में रायबरेली में भी जगह-जगह सत्ता की हनक देखने को मिली थी।



सपा की प्रत्याशी सुमन यादव को पर्चा दाखिल करने नहीं दिया गया

दीन शाह गौरा ब्लाक में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सुमन यादव को पर्चा दाखिल करने नहीं दिया गया था। विरोध में ऊंचाहार विधायक मनोज कुमार पांडे धरने पर बैठ गए लेकिन पर्चा दाखिल करने का मौका नहीं मिला और कबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की बहू आशा मौर्या निर्विरोध ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हो गई मनोज कुमार पांडे का आरोप था कि प्रशासन ऐसा इसलिए कर रहा है क्योंकि स्वामी प्रसाद मौर्या की बहू सविता मौर्य निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख पद पर काबिज हो जाए। उनका आरोप है सत्ता पक्ष दबाव की राजनीति और गुंडागर्दी पर उतर आया है और प्रशासन इसमें उनका साथ दे रहा है ।


समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज कुमार पांडे: फोटो- सोशल मीडिया


मनोज कुमार पांडे ने उत्कृष्ट मौर्या को खुली चुनौती दी

निर्विरोध चुनाव जीतने के बाद मनोज कुमार पांडे ने एक वीडियो जारी करके अब सत्ता पक्ष खासकर कबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र उत्कृष्ट मौर्या को खुली चुनौती दी है। उन्हें धमकी दी है कि अब ऊंचाहार विधानसभा में कोई गुंडागर्दी नहीं कर पाएगा उत्कृष्ट मौर्य ने भी चुनौती स्वीकार करते हुए जवाब दिया है कि अगर हमने लाठी डंडे उठाए तो रायबरेली में ठहरने की जगह नहीं मिलेगी।

गौरतलब है रायबरेली के 18 ब्लॉकों में 5 ब्लॉकों में भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए।13 ब्लॉक प्रमुख पद पर चुनाव संपन्न हुए जिनमें भाजपा ने ज्यादातर सीटों पर जीत का परचम लहराया। कांग्रेस और बसपा ने पहले ही ब्लॉक प्रमुख चुनाव से अपने को अलग रख लिया था समाजवादी पार्टी के खाते में सिर्फ एक सीट आई। निर्दलीय ने पांच सीटो पर कब्ज़ा जमाया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story