×

Raebareli News: घूस मांगते कोतवाल का ऑडियो वायरल, अवैध निर्माण को लेकर 10 हजार की रकम ठुकराकर 50 हजार की मांग

प्राप्त 0.43 मिनट के ऑडियो में कोतवाल अरूण सिंह द्वारा अपने एक दलाल के माध्यम से पचास हजार घूस मांगने की बात कही जा रही है। यह घूस कस्बे में हो रहे अवैध निर्माण कराने को लेकर बताया गया। जिसमे 10 हजार की रकम ठुकराकर 50 हजार की मांग की जा रही है।

Narendra Singh
Written By Narendra SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 5 July 2021 10:37 AM GMT
घूस का आरोप
X

अरुण सिंह pic(social media)

Raebareli Audio Viral News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में सोमवार को लालगंज कोतवाली के इंस्पेक्टर का मकान कब्जा कराने के लिए 50 हजार रुपए घूस मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है। सोशल मीडिया पर ऑडियो आते ही समूचे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आरोपित इंस्पेक्टर ने ऑडियो में 10 हजार एडवांस मिलने की बात भी स्वीकार की है। वहीं सोशल एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने इस मामले की शिकायत भी डीजीपी से की है।

लालगंज कोतवाली का मामला pic(social media)

बता दें कि रायबरेली जिले का प्रभार डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के पास है। बावजूद इसके रायबरेली पुलिस जहां एक ओर पूरी तरह बेलगाम है वहीं यहां खाकी ने योगी सरकार की जीरो टॉलेंस नीति का मुखौल उड़ा रखा है। इसकी बानगी लालगंज कोतवाल अरुण सिंह का घूस मांगने का वायरल ऑडियो है। ऑडियो में मकान कब्जेदारी के लिए कोतवाल द्वारा 10 हजार रुपए मिलने की बात कही जा रही है। और 50 हजार रुपए पूरे कराने को भी कहा जा रहा है। वैसे अब इस मामले में एसपी श्लोक कुमार ने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी है।

सोशल एक्टिविस्ट ने पत्र भेजकर की शिकायत

उधर इस मामले में डॉ. नूतन ठाकुर ने डीजीपी यूपी सहित अन्य अफसरों को पत्र भेजकर शिकायत किया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें प्राप्त 0.43 मिनट के ऑडियो में अरूण सिंह द्वारा अपने एक दलाल के माध्यम से पचास हजार घूस मांगने की बात कही जा रही है। यह घूस कस्बे में हो रहे अवैध निर्माण कराने को लेकर बताया गया। जिसमे 10 हजार की रकम ठुकराकर 50 हजार की मांग की जा रही हैं। नूतन ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया जिस पर रायबरेली पुलिस ने कार्रवाई के स्थान पर एडिशनल एसपी रायबरेली को जांच सौंपे जाने की बात कही। जिससे मामले में लीपापोती का प्रयास साफ दिख रहा है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story