×

Raebareli News: पूर्व IPS ने दो साल पुराने डायरी के पन्नों को वायरल करके सरकार को बदनाम करने साजिश की

Raebareli News: रायबेरली जिले में पूर्व आईपीएस द्वारा ट्रैफिक पुलिस की डायरी के पन्ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 7 July 2021 5:18 AM GMT
Raebareli News
X
डायरी की प्रतिकात्मक फोटो -सोशल मी़डिया

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के रायबेरली जिले में पूर्व आईपीएस द्वारा ट्रैफिक पुलिस की डायरी के पन्ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इस वायरल डायरी के पन्ने में पुलिस द्वारा अवैध वसूली रेट का जिक्र है। किस तरह वसूली के रुपयों की बंदरबांट अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच होती है। वायरल डायरी के पन्नों की जांच ने तेजी पकड़ी तो कई चौकानें वाले खुलासे सामने आए हैं। इस वायरल डायरी के हिसाब से पूर्व आईपीएस ने सरकार को बदनाम करने के लिए साजिश रची थी। पूर्व आईपीएस करीब दो साल पहले पूरानी डायरी के पेज को नए कलेवर में पेश कर वायरल कर दिया । डायरी के वायरल रेट लिस्ट सुल्तानपुर की बताई जा रही है। वहीं मिली जानकारी के मुताबित वायरल डायरी के पन्ने नए कलेवर के साथ वायरल किए गए हैं। जिले के अफसरों पर निशाना साधते हुए सरकार को साजिश करने के मामले में अभ पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर कार्यवाही के घेर में फंसते जा रहे हैं।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के द्वारा ट्वीटर पर शेयर किए डायरी के पन्ने-फोटो सोशल मीडिया

क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के रायबरेली का हैं जहां पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के द्वारा सोशल मीडिया पर ट्रैफिक पुलिस की डायरी के पन्ने वायरल करने का मामला तूल पकड़ने लगा है। सोशल मीडिया में वायरल डायरी में ट्रैफिक पुलिस द्वारा अवैध वसूली के रेट का जिक्र है कि किस तरह से वसूली के रुपयों की बंदरबांट अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच होती है। इस डायरी के पेज सामने आने पर मामले की पड़ताल ने तेजी पकड़ी तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए की किस तरह से पूर्व आईपीएस ने सरकार को बदनाम करने के लिए साजिश रची और करीब दो साल पुराने डायरी के पेज को नए कलेवर में पेश कर वायरल कर दिया। डायरी के वायरल रेट लिस्ट सुल्तानपुर जिले की बताई जा रही है और उस पूरे पन्ने में से कुछ हिस्से को नए कलेवर में पेश किया गया। जिले के अफसरों पर निशाना साधते हुए सरकार को साजिश करने के मामले में अब पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर कार्यवाही के घेरे में फंसते जा रहे हैं।

वायरल डायरी का पन्ना - फोटो सोशल मीडिया


सरकार को बदनाम करने के लिए वायरल किए गए पन्ने

मिली जानकारी के मुताबित यह डायरी लगभग दो साल पुरानी की बताई जा रही है। इस डायरी में कई जगह व्हाइटनर लगाकर कई इंट्री को मिटाया गया है। जानकारी के मुताबित रायबरेली में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर वसूली की रेट लिस्ट का कुछ हिस्सा ही ट्वीट कर मामले को से सनसनीखेज और सरकार को बदनाम करने की कोशिश की गई है। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट करने पर हड़कंप मच गया मगर फिर भी मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए वर्तमान एसपी श्लोक कुमार द्वारा मामले में जांच करवाई जा रही है। जिम्मेदार अधिकारियों की माने तो यह मामला पुराना है फिर भी इसकी जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी इस समय के यातायात प्रभारी धीरेंद्र यादव जो अभी महज कुछ ही दिनों पूर्व तैनात किए गए हैं। इसकी भी जांच चल रही है यह मामला कहां से निकल कर आया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story