×

Raebareli News: गोवंश संरक्षण को लेकर जागती सरकार, सोते प्रशासक की खुली पोल

उत्तर प्रदेश सरकार गोवंश संरक्षण के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही। जिलों में इसके लिए लाखों का बजट जा रहा।

Narendra Singh
Published on: 28 July 2021 4:50 PM GMT
Gaushala
X

मवेशी का शव बयां कर रहा गौशाला का हाल

Raebareli News: उत्तर प्रदेश सरकार गोवंश संरक्षण के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही। जिलों में इसके लिए लाखों का बजट जा रहा। बावजूद इसके न सरकारी गौशाला की हालत बेहतर है न गोवंश की। अब रायबरेली में गंगा किनारे बनी कान्हा गौशाला के पास का हाल देख लीजिए। एक मृत गाय के शव को कुत्ते नोच रहे थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फिलहाल एसडीएम ने संज्ञान लेकर नगर पंचायत कर्मचारियों से तत्काल शव को निस्तारित करने के निर्देश दिए हैं।

वायरल वीडियो मंगलवार सुबह का बताया जा रहा है। जो डलमऊ स्थित कान्हा गौशाला का है। मंगलवार सुबह कान्हा गौशाला के निकट एक मृत मवेशी को कुत्ते नोच रहे थे, जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने नगर पंचायत कर्मियों को दी, लेकिन किसी ने उक्त प्रकरण पर गम्भीरता नहीं दिखाई। नगर पंचायत कर्मचारियों की लापरवाही से क्षुब्ध लोगों ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। नगर पंचायत की ईओ व नगर पंचायत कर्मियों की लापरवाही को लेकर स्थानीय लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त है।

वीडियो वायरल होते ही एसडीएम विजय कुमार ने नगर पंचायत के कर्मचारियों के पेंच कसे, और तत्काल शव का नियमानुसार निस्तारण करने के निर्देश दिए। ईओ आरती श्रीवास्तव के सीयूजी नम्बर पर फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन उठाना भी मुनासिब नहीं समझा। गौशाला प्रभारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मृत गाय गौशाला की नहीं है, बाहर की है, गड्ढा खोद कर शव को निस्तारित करा दिया गया है।

गौशाला में अबतक मरे 70 गोवंश

कान्हा गौशाला में मवेशियों का उपचार करने वाले डलमऊ के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. एचएन मिश्र ने बताया कि अब तक कान्हा गौशाला में 70 मवेशियों की मौत हो चुकी है, जो बीमारियों से ग्रसित थे, स्थानीय लोगों के अनुसार मरने वाले मवेशियों का आंकड़ा सरकारी आंकड़े से 2 गुना अधिक है। बता दें कि प्रदेश के सभी शहरों में बने गौशालाओं की स्थिति बदतर बनी हुई है। कुछ जगहों पर गौशाला अब नाम मात्र की रह गई है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story