×

Raebareli News: हिंदू युवा वाहिनी ने मुनव्वर राना का फूंका पुतला, इस बयान पर मचा बवाल

Raebareli News: रायबरेली में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मुनव्वर राना का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Dharmendra Singh
Published on: 19 July 2021 10:30 AM GMT
Hindu Yuva Vahini
X

मुनव्वर राना का पुतला फूंकते हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ता (फोटो: सोशल मीडिया) 

Raebareli News: उत्तर प्रदेश की राजनीति में शनिवार और रविवार को मशहूर शायर मुनव्वर राना के अलग-अलग दो बयानों से सियासत गर्मा चुकी है। अब उनके विवादित बयानों को लेकर हिंदू संगठनों में भी उबाल देखने को मिल रहा है। सोमवार को रायबरेली में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मुनव्वर राना का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। वहीं प्रदर्शन के दौरान हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने मीडिया से कहा कि मुनव्वर राना जिहादी मानसिकता वाला व्यक्ति है, यह जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं।

पिछले दो दिनों में योगी सरकार पर अलग-अलग बयान के जरिए टिप्पणी करने के चलते शायर मुनव्वर राना की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब वो हिन्दू युवा वाहिनी के निशाने पर आ गए हैं। उनके बयानों से नाराज हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने शहर के सुपर मार्केट में उनका पुतला फूंका। युवा वाहिनी के जिला संयोजक जितेंद्र सिंह ने कहा कि मुनव्वर राना गलत फहमी में न रहें, योगी सरकार फिर से आ रही है इसलिए वह यूपी छोड़ दें। वाहिनी के जिला संयोजक ने ये भी कहा कि वह यूपी छोड़ें आने-जाने का किराया हम देंगे।


आपको बता दें कि रविवार को मुनव्वर राना ने रायबरेली में मीडिया जनसंख्या नियंत्रण बिल को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा कि ज़्यादा बच्चे इसलिए ज़रूरी हैं क्योंकि कुछ एनकाउंटर में मार दिए जाते हैं, कुछ कोरोना में मार दिए जाते हैं। वहीं हाल ही में आतंकी गतिविधि में लखनऊ से पकड़े गए आतंकियों का उन्होंने बचाव किया और कहा कि एक काकोरी केस वो हुआ था जिसमें शहीद अशफाक उल्ला खां ने ट्रेन लूट ली थी। एक काकोरी कांड ये हुआ है कि एक गरीब आदमी के घर से एक कूकर बरामद हुआ है जिसमें मिसाईल फिट थी। जिसमें आइटम बम फिट था जिससे पूरा लखनऊ-कानपुर, दिल्ली-बनारस, इलाहबाद सब उड़ जाते। इन तमाम बातों को सच साबित करने के लिए हैदराबाद से एक लैला बुलवाई जा रही है जो अपने को ओवैसी भी लिखता है। जैसे जंगल में शेर का शिकार करने के लिए हांका लगाया जाता है।
उन्होंने कहा कि हांका लगाए जाने वाले रखे जाते हैं उसी तरह से ओवैसी हांका लगाने के लिए आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश में मुसलमानों के वोट बर्बाद करने के लिए आ रहे हैं। वो यही नहीं रुके थे उन्होंने कहा कि मैंने ये कहा था कि उत्तर प्रदेश में ओवैसी आते हैं और वो जो वोट कटवा लालू का एक लफ्ज है अगर उन्होंने वोट कटवा के जरिए भाजपा की मदद की तो हम उत्तर प्रदेश छोड़कर कलकत्ता आबाद करने चले जाएंगे।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story