×

आसमान से बरसी आफत: रायबरेली में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, कई झुलसे

रायबरेली में आज बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया। जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मां और दो मासूम की मौत हो गई।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Ashiki
Published on: 21 July 2021 1:13 PM GMT (Updated on: 21 July 2021 1:14 PM GMT)
Lightning
X

 आकाशीय बिजली (कांसेप्ट इमेज)

रायबरेली: यूपी के रायबरेली में आज यानी गुरुवार को बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया। जहां मायके आई बेटी अपने दो मासूम बच्चों के साथ आज काल के गाल में समा गई। दरअसल, रोपाई के लिए खेत से धान के पौधे निकालते समय अचानक आकाशीय बिजली गिर गयी, जिसकी चपेट में आने से मां और दो मासूम की मौत हो गई। जबकि एक मासूम समेत दो वृद्ध झुलस गए।

घटना रायबरेली के सलोन कोतवाली अंतर्गत रसूलपुर गांव की है। बुधवार दोपहर करीब 2 से 2:39 बजे के आसपास ये हादसा घटित हुआ। गांव निवासी राजाराम साहू अपनी पत्नी बेटी व बेटी के बच्चों के साथ खेत में धान की बेलन निकाल रहे थे। इसी समय बिजली कड़की तो सभी पॉलिथीन ओढ़कर खेत में ही लेट गए, लेकिन बिजली इन्ही पर गिर पड़ी। जिसमें मायके आई विद्या साहू (30) पत्नी दीपक, उसकी 7 वर्षीय बेटी अंशिका और पांच वर्षीय रिशु की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं स्वयं राजाराम साहू (58) उनकी पत्नी सूर्यपति (56) और मृतक बेटी का एक बच्चा निखिल (5) झुलसे हैं। सभी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

इस घटना से ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई। देखते ही देखते ग्रामीणों का हुजूम खेत में उमड़ पड़ा। घटना की सूचना पर पहुंचे एसडीएम राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुवावजा दिलाया जाएगा और हरसंभव मदद की जायेगी।

बिजली गिरने से किसान की मौत

वहीं यूपी के बांदा जिले में भी तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई। वहीं इस दौरान खेत में चर रही भैंसें बच गईं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया जा रहा है कि महोखर गांव निवासी जगमोहन (55) खेत में भैंस चरा रहे थे। इसी बीच तेज बारिश होने लगी। बारिश से भीगने से बचने के लिए वह पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी बीच आकाशीय बिजली गिर जाने से जगमोहन की मौत हो गई।

Ashiki

Ashiki

Next Story