×

Up Election 5th phase voting live update : रायबरेली की सलोन विधान सभा में हो रहा है मतदान, भारी संख्या में पहुंच रहे हैं लोग

Up Election 5th voting live update: रायबरेली की सलोन विधानसभा (Salon assembly seat) पर आज पांचवे चरण (5th phase voting) में मतदान करने भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Ragini Sinha
Published on: 27 Feb 2022 6:08 AM GMT
Up Election 5th voting live update
X

सलोन विधानसभा पांचवें चरण के मतदान का आज आखिरी दिन 

रायबरेली (Raebareli News) की सलोन विधानसभा (Salon assembly seat) में आज पांचवे चरण (5th phase voting) का मतदान सुबह 7 बजे से चल रहा है। जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

अब मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के आने की कतारे लग गयी हैं। सलोन विधानसभा अमेठी संसदीय क्षेत्र में आती है। सलोन विधानसभा के 34,86,93 मतदाता 393 बूथों पर मतदान कर रहे हैं। यंहा से सपा (Samajwadi party), भाजपा (Bjp), कांग्रेस (कांग्रेस) व बसपा (BSP) के साथ कुल 9 प्रत्याशी मैदान में है।


भाजपा ने इस सीट से अशोक कोरी को मैदान में उतारा

जिले की ये विधानसभा सन 1972 में बनी थी। तब से अब तक 12 विधानसभा चुनाव यंहा हो चुके है। पिछली बार यंहा से भाजपा के दल बहादुर कोरी ने जीत हासिल की थी, लेकिन उनकी कोरोना महामारी में मौत के बाद ये सीट खाली हो गई थी।


इस बार भाजपा ने उनके बेटे अशोक कोरी को मैदान में उतारा है। वहीं, सपा ने डॉ. जगदीश प्रसाद और कांग्रेस ने अर्जुन पासी को मैदान में उतारा है।


रायबरेली का यह आखरी विधानसभा क्षेत्र

फिलहाल, यंहा पर शासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है जिससे शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव निपट सके। डीएम वैभव श्रीवास्तव एसपी श्लोक कुमार अपने अमले के साथ सलोन विधानसभा क्षेत्र में निरीक्षण भी कर रहे हैं, ताकि मतदान शांतिपूर्ण हो जाए। रायबरेली का यह आखरी विधानसभा क्षेत्र है, जहां आज 27 तारीख को पांचवें चरण में मतदान करने भारी संख्या में लोग पहुंच रहे है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story