×

UP: नहर में छात्र का शव मिलने से फैली सनसनी, सीतापुर के अवध इंटर कॉलेज महमूदाबाद का छात्र

Raebareli: रायबरेली में छात्र का शव नहर में मिलने से हड़कंप मच गया है। छात्र की बेल्ट पर यूनाइटेड अवध इंटर कॉलेज महमूदाबाद सीतापुर लिखा पाया गया है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 Jan 2022 8:02 AM GMT
DEAD BODY
X

नहर में लाश (फोटो-सोशल मीडिया)

Raebareli: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में छात्र का शव नहर में मिलने से हड़कंप मच गया है। छात्र के शरीर पर ड्रेस है जिसकी बेल्ट पर यूनाइटेड अवध इंटर कॉलेज महमूदाबाद (United Avadh Inter College Mahmudabad Sitapur) सीतापुर लिखा पाया गया है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम में भेजकर छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार घटना ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के मनीरामपुर गांव (Manirampur Village) के पास शारदा सहायक नहर (Sharda tributary canal)में छात्र का शव बहता हुआ मिला है। ग्रामीणों ने रविवार शाम मनीरामपुर शारदा सहायक नहर में शव उतराता हुआ देखा तो सूचना पुलिस को दिया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने छात्र के शव को बाहर निकलवाया।

पुलिस ने महमूदाबाद कोतवाली (Mahmudabad Kotwali) पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि 15 दिन पूर्व सीतापुर जिले के महमूदाबाद (Mahmudabad) निवासी अमन राजपूत बीते 28 दिसंबर को परिजनों से नाराज होकर घर से कहीं चला गया था। जिसके बाद परिजनों ने महमूदाबाद कोतवाली(Mahmudabad Kotwali) में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

कोतवाल शिव शंकर सिंह ने बताया कि शारदा सहायक नहर के पानी में उत्तराता हुआ छात्र का शव मिला है। जिसकी शिनाख्त महमूदाबाद निवासी अमन राजपूत के रूप में हुई है। दूरभाष के जरिए परिजनों को सूचना दी गई है। छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

चोरों ने बनाया 14 दुकानों को निशाना

यूपी में चुनावी पारा भले गर्म है लेकिन पहाड़ो पर बर्फ गलने से जिलों में हाड़ कपाने वाली ठंड है। रात क्या दिन में लोग घरों में दुबके हैं। इसका पूरा फायदा चोरों को हो रहा। बीती देर रात यहां ठंड और कोहरे का लाभ उठाते हुए चोरों ने एक कॉम्प्लेक्स में एक के बाद एक 14 दुकानों को निशाना बनाते हुए नगदी और सामान पार कर दिया।

आज रायबरेली के मिल एरिया थाना क्षेत्र के राही में चोरों ने 20 दुकानों की बनी एक मार्केट में 14 दुकानों को अपना निशाना बनाया। सुबह जब लोग उधर से निकले तो उन्हें इसकी जानकारी हुई और उन्होंने मामले की सूचना मार्केट मालिक मंजेश अवस्थी को दी। सूचना पर पहुंचे मालिक ने दुकानदारों व पुलिस को इसकी सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वही दुकानदारों की माने तो लाखों की चोरी हुई है। डायल 112 की लापरवाही के चलते चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित रमेश यादव ने बताया कि सभी दुकानों का मिलाकर करीब 15 से 20 लाख का सामान गया है। तीन-तीन पीआरवी गाड़ी थाना क्षेत्र में है और इसके बाद चोरिया हो रही।

वहीं ग्राम प्रधान अमन जायसवाल ने बताया कि मार्केट मालिक ने फोन पर जानकारी दी। मैं मौके पर पहुंचा और फिर पुलिस को सूचना दिया। पुलिस टीम के साथ फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच कर जांच में जुट है। वही पुलिस को लेकर क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story