×

Raebareli Crime News: TGT की परीक्षा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ पकड़ी गई महिला परीक्षार्थी

टीजीटी परीक्षा के दौरान निरीक्षक ने एक महिला अभ्यार्थी को चोरी करते हुए पकड़ा, मास्क के अंदर इलेक्ट्रानिक डिवाइस लगाई हुई थी।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 8 Aug 2021 6:52 PM GMT
Girl who is caught by doing unfair means during exam
X

टीजीटी परीक्षा के दौरान कदाचार करते पकड़ी गई महिला अभ्यार्थि

Raebareli Crime News: टीजीटी की परीक्षा के दौरान एक महिला अभ्यर्थी के नकल करते हुए पकड़े जाने से हड़कंप मच गया। इस अभ्यर्थी के साल्वर गैंग से जुड़े होने की आशंका भी जताई जा रही है। पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए गहराई से छानबीन कर रही है। महिला अभ्यर्थी ने मास्क में सिम और डिवाइस लगाने के साथ ही कान के अंदर भी छोटे-छोटे उपकरण लगा रखे थे, ताकि आसानी से नकल कर सकें। परीक्षा खत्म होने से कुछ मिनट पहले ही मामला पकड़ में आ गया।


मास्क के अंदर लगाया गया इलेकट्रानिक डिवाइस


मामला राजकीय बालिका इंटर कालेज परीक्षा केंद्र का है, जहां दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान महिला अभ्यर्थी को नकल करते हुए पकड़ा गया। इस केंद्र पर दूसरी पाली की परीक्षा खत्म होने वाली थी, तभी कक्ष निरीक्षक को एक महिला अभ्यर्थी के कान के पास छोटी लाइट चमकती नजर आई। शक होने पर कक्ष निरीक्षक ने मास्क हटावाया तो उसके डिवाइस लगा मिला। अभ्यर्थी ने डबल मास्क लगा रखा था, जिसके बीच में सिम के साथ डिवाइस लगी पाई गई। साथ ही दोनों कान के भीतर भी चुंबकीय डिवाइस लगी पाई गई, जिसे डाक्टर की मदद से बाहर निकलवाया गया।

पुलिस पहुंची और महिला अभ्यर्थी को पकड़ लिया

मामले की जानकारी होते ही पुलिस पहुंची और महिला अभ्यर्थी को पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई अभ्यर्थी ऊंचाहार क्षेत्र के कंदरावां की रहने वाली सीमा है, जो अपने बहनोई के साथ परीक्षा देने आई थी। मामले से हड़कंप मचा रहा। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जिला विद्यालय निरीक्षक ओमकार राणा का कहना है कि जीजीआईसी में दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान महिला अभ्यर्थी को पकड़ा गया, जिसने डबल मास्क के अंदर डिवाइस लगा रखा था।


जिला चिकित्सालय के नाक, कान, गला विशेषज्ञ डा. शिव कुमार का कहना है कि महिला अभ्यर्थी के पकड़े जाने पर उन्हें बुलाया गया था। अभ्यर्थी के कान के अंदर परीक्षण किया गया तो दोनों कान के परदे से सटाकर चुंबकीय डिवाइस लगा रखी थी। यह डिवाइस काफी छोटे हैं। अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि दूसरी पाली की परीक्षा में एक महिला अभ्यर्थी नकल करते हुए पकड़ी गई।अभ्यर्थी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। यह मामला किसी साल्वर गैंग से भी जुड़ा नजर आता है

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story