×

Raebareli Crime News: शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खुद पर फायरिंग करवाने के आरोपी मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना को रायबरेली पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

Narendra Singh
Published on: 25 Aug 2021 1:56 PM GMT (Updated on: 25 Aug 2021 2:30 PM GMT)
Tabrez Rana
X

मुनव्वर राना के तबरेज राना (फोटो-न्यूजट्रैक)

Raebareli Crime News: करीब दो महीने की लुका छिपी के बाद आखिर मशहूर शायर मुनव्वर राना के पुत्र तबरेज राना को रायबरेली स्वॉट टीम ने उसके लखनऊ स्थित आवास से बुधवार गिरफ्तार कर लिया है़। स्वॉट टीम अब उसे लेकर रायबरेली पहुंच रही है़। बता दें कि तबरेज ने बीते 28 जून को लखनऊ-प्रयागराज हाइवे पर त्रिपुला चौराहे पर स्थित एक पेट्रोलपंप के बाहर जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने एफआईआर में अपने चार चाचा और एक चचेरे भाई को हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया था। पुलिस ने पेट्रोलपंप और आसपास के सीसीटीवी के फुटेज देखने के बाद तबरेज को ही खुद हमले की साजिश रचने का आरोपी पाया था। पुलिस ने इस साजिश में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज चुकी है।

गौरतलब है कि तबरेज राना की ओर से उसके वकील ने बीते 6 जुलाई को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में सरेंडर का प्रार्थनापत्र दिया था, लेकिन सरेंडर नहीं किया। इस पर सीजेएम ने एप्लीकेशन को निरस्त कर दिया था। उधर 7 जुलाई को तबरेज हाईकोर्ट की शरण में भी गया था। खुद पर हमले की साजिश रचने के आरोप में फरार चल रहे तबरेज ने अरेस्ट स्टे और विवेचना ट्रांसफर करने के लिए हाईकोर्ट में रिट फाइल की थी, जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। सनद रहे कि तबरेज की ओर से अधिवक्ता नदीम मुर्तजा व शीरान अल्वी ने हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दायर करते हुए दलील दी थी कि हमले के वक्त तबरेज कार के भीतर था। ऐसे में उसे आईपीसी की धारा 307 के तहत मुलजिम कैसे बनाया जा सकता है।


उधर तबरेज का मोबाइल नंबर बंद होने से लोकेशन मिलने में पुलिस को दिक्कत भी आ रही थी। घटना के बाद से पुलिस ने न सिर्फ रायबरेली, बल्कि तबरेज राना के लखनऊ स्थित आवास पर छापा मारा, लेकिन उसका सुराग नहीं लग रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए सदर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी। आज जैसे ही पुलिस को लोकेशन मिली पुलिस टीम ने उसे लखनऊ के लालकुआं स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story