×

Raebareli : ब्लाइंड मर्डर का सुराग बना अखबार, भाई ही निकला कातिल

Raebareli : ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के नेवदा गांव के रहने वाले मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक दीपक का शव गांव से दूर बखिया के पुरवा चकरोड के पास 19 अक्टूबर को खून से लतपथ शव मिला था।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Oct 2021 4:43 PM GMT
Raebareli : ब्लाइंड मर्डर का सुराग बना अखबार, भाई ही निकला कातिल
X

Raebareli : यूपी के रायबरेली जिले की पुलिस ने शनिवार को मंदबुद्धि युवक दीपक ब्लाइंड मर्डर केस से पर्दा उठा लिया है। वारदात में भाई ही भाई का कातिल निकला है। पुलिस ने सगे भाई के साथ दीपक के एक रिश्तेदार को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज है।

ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के नेवदा गांव के रहने वाले मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक दीपक का शव गांव से दूर बखिया के पुरवा चकरोड के पास 19 अक्टूबर को खून से लतपथ शव मिला था। मौके पर पहुंची पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया, तो पुष्टि हुई कि मृतक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई। पुलिस इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने में जुटी पर पुलिस को कोई क्लू नहीं मिल रहा था तभी फॉरेंसिक टीम के हाथ घटना स्थल पर पड़ा एक दैनिक अखबार लगा।

बड़ा भाई करुणेश प्रयागराज में रहता


इलाहाबाद संस्करण के अखबार के आधार पर पुलिसिया जांच शुरू हुई तो पता चला मृतक का बड़ा भाई करुणेश प्रयागराज में रहता है। पुलिस ने भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तब पता चला कि मृतक के भाई करुणेश व उसके रिश्तेदार अभय ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है।

आरोपी भाई ने पुलिस को बताया कि मृतक मानसिक रूप से विक्षिप्त था उसे शक था कि वह अपने हिस्से की जमीन न बेच दे, इसी शक के आधार पर उसने भाई की हत्या अपने दूर के रिश्तेदार के संग मिलकर कर दी।


अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि जमीन के लालच में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था। रात को किसी ने सूचना पुलिस को दी तो पुलिस ने गहनता से वहां पर जांच की आसपास मैदान पड़ा था और झाड़ियों के पास एक अखबार का टुकड़ा मिला।

जिससे घटना में मदद मिली और इसकी गहनता से जांच की तो पता चला की इसका भाई इलाहाबाद में रहता था जो वहीं पर मोबाइल पत्नी के पास छोड़कर और दूसरी गाड़ी लेकर घर आया और इस घटना को अंजाम दिया। काफी पढ़ा-लिखा होने के बाद शातिर अंदाज में घटना को अंजाम दिया जिसका इंस्पेक्टर ऊंचाहार और एसओजी टीम द्वारा खुलासा किया गया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story